T20 WORLD CUP : कप्तान कोहली ने अकेले ही बजा रखा है पाकिस्तान टीम का बैंड, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

Whatsaap Strip

T20 World Cup : टी-20 विश्व कप 2021 की शुरुआत हो चुकी है और अबतक क्वालीफाइंग राउंड में ही कई दिलचस्प मुकाबले देखने को मिल चुके हैं, लेकिन हर किसी को इंतजार है भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले का।दोनों टीमों के बीच 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एक हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। इस साल बाबर आज़म की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम भारत को हराने के लिए जोर शोर से तैयारियों में जुटी हुई है, लेकिन, पाकिस्तान टीम के जीत के अरमानों पर भारतीय कप्तान विराट कोहली पानी जरूर फेरेंगे। हम ऐसा क्यों कह रहे हैं वो आइए आपको समझाते हैं।

इसे भी पढ़े:सैकड़ों की संख्या में क्षेत्र वासियों ने किया संसदीय सचिव का आभार , नांदघाट को तहसील ट्रामा सेंटर सहित कई सौगात के लिए ग्रामीणों में हर्ष

पाकिस्तान के खिलाफ आग उगलता है विराट का बल्ला:

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय कप्तान विराट कोहली के बल्ले से खूब रन निकलते हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में अब तक विराट का सामना पाकिस्तान से कुल 6 बार हुआ है, जिसमें उन्होंने 84.66 के शानदार औसत से 254 रन ठोके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक भी निकले हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 78 रन का रहा है। इससे पता चलता है कि विराट कोहली को पाकिस्तान का गेंदबाजी अटैक कितना रास आता है और एक बार फिर वो बाबर आजम के गेंदबाजों पर कहर बरपा सकते हैं।

साल 2021 में शानदार रहा है प्रदर्शन:

भले ही इस साल विराट का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है, लेकिन जब बात क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट की आती है तो विराट का एक अलग रूप देखने को मिलता है। विराट ने इस साल खेले 5 टी20 मुकाबलों में 115.50 की बेहतरीन औसत और 147.13 के शानदार स्ट्राइक रेट से 231 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्द्धशतक भी निकले हैं। वहीं अगर वर्ल्ड कप की बात करें, तो बड़े मंच पर विराट का प्रदर्शन और भी ज्यादा ख़ास रहता है। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में विराट कोहली ने 16 मैचों में 86.33 के औसत और 133.04 के स्ट्राइक रेट से 777 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 9 अर्धशतक भी जड़े हैं।

Related Articles