सैकड़ों की संख्या में क्षेत्र वासियों ने किया संसदीय सचिव का आभार , नांदघाट को तहसील ट्रामा सेंटर सहित कई सौगात के लिए ग्रामीणों में हर्ष

Whatsaap Strip

नवागढ़ : बेमेतरा प्रवास के दौरान 2 अक्टूबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के संसदीय सचिव व नवागढ़ विधायक गुरुदयाल सिंह बंजारे की मांग पर नवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए विभिन्न सौगाते की घोषणा की जिसके बाद से ही ग्रामीणों में हर्ष का माहौल बना हुआ है और लगातार लोग संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे को सौगात मिलने पर बधाई देने आ रहे हैं ।

जिले के नांदघाट को उप तहसील से तहसील का दर्जा और सर्व सुविधा युक्त ट्रामा सेंटर के साथ ही नांदघाट में कॉलेज की घोषणा के बाद से क्षेत्र वासियों में काफी हर्ष है । घोषणा के बाद से ही क्षेत्र में लोंग खुशियां मना रहे है और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल , संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे को बधाई देते नहीं थक रहे ।

आज सैकड़ों की संख्या में नांदघाट और आसपास क्षेत्र के लोग संसदीय सचिव कार्यालय नवागढ़ पहुंचे , जहां उन्होंने गर्मजोशी के साथ मुख्यमंत्री और संसदीय सचिव के जिंदाबाद के नारे लगाए , वह ग्रामीणों के द्वारा संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह का पुष्पहार और बुके भेंट किया स्वागत कर मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया ,ग्रामीणों ने क्षेत्र के सौगात के लिए मुख्यमंत्री और संसदीय सचिव का बार बार आभार व्यक्त किया ।

ये भी पढ़े:बॉलीवुड से Oscar के लिए दो फिल्में हुईं नॉमिनेट,पढ़िए किसकी और कौन सी फिल्म हुई नॉमिनेट ?

 आभार व्यक्त करने आए ग्रामीणों ने बताया कि वे लगातार 1980 से क्षेत्र में कॉलेज और तहसील की मांग करते आ रहे हैं ,मगर अब तक उनकी सुनवाई नहीं हो पाई थी , नांदघाट तहसील कार्यालय और कॉलेज नहीं होने से किसानों और पढ़ने वाले युवाओं को 30 किमी नवागढ़ का सफर करना पड़ता था , साथ ही साथ बेहतर इलाज के लिए भी 20 से 25 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती थी । संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे ने क्षेत्रवासियों की पीड़ा को समझते हुए मुख्यमंत्री भूपेश से मांग किया ,जिसपर मुख्यमंत्री ने नांदघाट को तहसील कार्यालय ,कालेज और सर्वसुविधा युक्त ट्रामा सेंटर की घोषणा किया है ।

इसे भी पढ़े:फेसबुक दोस्त से शादी के चक्कर में कर दी पत्नी की हत्या, जिस पत्नी को मारा उससे भी फेसबुक पर ही हुआ था प्यार

अब तहसील कार्यालय खुल जाने से किसानों को फायदा होगा जो किसान अपनी छोटी छोटी समस्या के लिए नवागढ़ जाते थे उनका काम नांदघाट में हो जाएगा , वही कॉलेज खुलने से आसपास के युवाओं को अच्छी शिक्षा मिल पाएगी , क्षेत्र की ज्यादातर बच्चे 12वीं के बाद आगे की पढ़ाई नहीं कर पाते थे वह अब उच्च शिक्षा हासिल कर पाएंगे । साथ ही साथ ट्रामा सेंटर से लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा नांदघाट में ही प्राप्त हो जाएंगे। आज कांग्रेस की सरकार से उनकी मांग पूरी हुई है कि क्षेत्र के विकास में नया आयाम गढ़ रहा है।

Related Articles