Trending

टाटा मोटर्स ने लांच किया Tigor EV का नया अवतार, जानें नए फीचर्स, कीमत और इससे जुड़ी सारी जानकारी

Tata Tigor EV : देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने भारतीय बाजार में अपडेटेड Tata Tigor EV लॉन्च कर दी है। अब इसमें पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा ड्राइविंग रेंज और प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं। 2022 Tata Tigor EV को चार वैरिएंट्स, XE, XT, XZ+ और XZ+ Lux में बेचा जाएगा। जैसा कि नेक्सन ईवी प्राइम के साथ किया गया है, टाटा मोटर्स एक सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए मौजूदा टिगोर ईवी मालिकों के लिए एक फ्री-ऑफ-कॉस्ट फीचर अपडेट पैक की पेशकश कर रही है।

यह भी पढ़ें : पुलिस विभाग में निकलने वाली है बंपर भर्तियां, 12वीं पास भी कर सकेंगे Apply, पढ़ें इससे जुड़ी सारी जानकारी

Tata Tigor EV हर वेरिएंट की कीमत (सभी कीमतें एक्स-शोरूम)

– XE 12,49,000 रुपये
– XT 12,99,000 रुपये
– XZ+ 13,49,000 रुपये
– XZ+ LUX 13,75,000 रुपये

इन फीचर्स को जोड़ा गया

यह इलेक्ट्रिक कार अब एक नए मैग्नेटिक रेड कलर ऑप्शन में भी उपलब्ध होगी। टिगोर ईवी में लेदरेट अपहोल्स्ट्री, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो हेडलैम्प्स और क्रूज़ कंट्रोल जैसे नए लग्जरी और कंफर्ट फीचर्स को भी जोड़ा गया है। इसमें मल्टी-मोड रेजेन, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, iTPMS और टायर पंचर रिपेयर किट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। जो आपके सफर को आसान बना देते हैं।

Tata Tigor EV की बैटरी और पावर

टाटा टिगोर ईवी में 26-kWh लिक्विड-कूल्ड, हाई एनर्जी डेंसिटी बैटरी दी गई है। यह एक IP67 रेटेड बैटरी पैक है, जिसे बिना मौसम या खराब रास्तों की चिंता किए इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 55 kW का पीक पावर आउटपुट और 170 Nm का पीक टॉर्क देती है।

यह भी पढ़ें : CRPF ने छत्तीसगढ़ और झारखंड में स्थापित किए तीन फॉरवर्ड ऑपरेटिंग बेस, नक्सली श्रृंखला को तोड़ने में मिलेगी मदद

मौजूदा ग्राहक फ्री में पा सकेंगे ये फीचर्स

खास बात है कि कंपनी सॉफ्टवेयर के जरिए मौजूदा टिगोर ईवी मालिकों को फीचर्स का अपडेट दे रही है। ऐसा ही कुछ नेक्सन ईवी प्राइम के साथ भी किया गया था। ग्राहक अपने वाहनों को मल्टी-मोड रीजनरेशन, iTPMS और टायर पंक्चर रिपेयर किट के साथ अपग्रेड करवा सकते हैं। 20 दिसंबर, 2022 से किसी भी टाटा मोटर्स के अधिकृत सर्विस सेंटर पर जाकर इस सेवा का लाभ उठाया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button