आ रहा है भयंकर चक्रवाती तूफान, इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Heavy Rain Forecast: तमिलनाडु के तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, चेन्नई, तेनकासी, थूथुकुडी, तिरुनेलवेली और कन्नियाकुमारी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम गरज और बिजली गिरने की संभावना है।

अगले तीन घंटे तमिलनाडु के विल्लुपुरम, रानीपेट, कुड्डालोर, तंजावुर, नागापट्टिनम, मयिलादुथुराई, तिरुवरूर, रामनाथपुरम, तिरुपुर, डिंडीगुल, पुदुकोट्टई, विरुधुनगर नीलगिरी और थेनी जिलों और पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर हल्की आंधी और बिजली गिरने की संभावना है. यह जानकारी मौसम विज्ञान केंद्र चेन्नई ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है.

यह भी पढ़े :- Horoscope 2 December 2023 : शनिवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

बता दें बीते दिनों भारी बारिश के कारण गुरुवार दोपहर तक चेन्नई हवाईअड्डे पर चार उड़ानें रद्द कर दी गईं थी और 15 उड़ानों में देरी हुई थी. सीएम के निर्वाचन क्षेत्र, कोलाथुर (चेन्नई में) में सबसे अधिक 16 सेमी बारिश हुई. चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लुर, रानीपेट और चेंगलपट्टू में स्कूल गुरुवार को बंद रहे, जबकि मद्रास विश्वविद्यालय ने उस दिन होने वाली सेमेस्टर परीक्षाएं रद्द कर दीं. परीक्षाओं की नई तारीखें अभी घोषित नहीं की गई हैं. (Heavy Rain Forecast)

बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी के ऊपर मंडरा रहे चक्रवाती तूफान के कारण दक्षिणी और पूर्वी भारत के कई क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। पूर्वानुमान में 2 दिसंबर को उत्तरी तटीय तमिलनाडु और पुडुचेरी में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की भविष्यवाणी की गई है। इस दौरान अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। 3 दिसंबर से वर्षा की तीव्रता बढ़ने वाली है। अधिकांश स्थानों पर बारिश होगी और कुछ स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होगी। 3 दिसंबर को अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने का अनुमान है। 4 दिसंबर को अधिकांश स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है। 5 दिसंबर को भी अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। इसके बाद वर्षा में कमी आएगी।

ओडिशा में 4 दिसंबर को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा (Heavy Rain Forecast) होने की संभावना है। इसके साथ ही दक्षिण तटीय और निकटवर्ती दक्षिण आंतरिक ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। 5 दिसंबर को इसी क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की गई है।

Related Articles

Back to top button