CM भूपेश ने शाह से की आदिपुरुष बैन करने की मांग, ट्वीट कर कही ये बात

Baghel on Amit Shah: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दुर्ग दौरे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने शाह के पहुंचने और रवाना होने के बाद ट्वीट किए हैं। उन्होंने अमित शाह के छत्तीसगढ़ पहुंचने से पहले लिखा- केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में सभी श्री राम भक्तों और प्रदेशवासियों की ओर से स्वागत है। साथ ही विनम्र निवेदन करता हूं कि आज ही रामायण और प्रभु की छवि बिगाड़ने वाली फिल्म आदिपुरुष को बैन करने की घोषणा करें। 

यह भी पढ़ें:- दुर्ग में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सभा को किया संबोधित, कांग्रेस सरकार पर बोला जमकर हमला

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के रवाना होने के बाद भी CM भूपेश बघेल ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि- हम सबको यह खेद रहेगा कि केंद्रीय गृहमंत्री प्रभु श्री राम के ननिहाल आए और आदिपुरुष पर बैन की घोषणा किए बिना चले गए। कुछ चीजें राजनीति से ऊपर होती हैं। हम सब छत्तीसगढ़वासियों की यह मांग राजनैतिक नहीं है। यह हमारे आराध्य की छवि पर हुए प्रहार का सवाल है, जिससे हम सभी राम भक्तों को आघात पहुंचा है।  बता दें कि फिल्म आदिपुरुष को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। साथ ही इस फिल्म को बैन करने की मांग की जा रही है। (Baghel on Amit Shah)

शाह के दौरे से पहले का ट्वीट

शाह के दौरे के बाद का ट्वीट

इधर, विवाद के बीच फिल्म आदिपुरुष का कलेक्शन लगातार गिर रहा है। विवादित डायलॉग्स में बदलाव करने के साथ-साथ मेकर्स एक और नई स्कीम लेकर आए हैं। आदिपुरुष के मेकर्स ने 22 और 23 जून के लिए फिल्म की टिकट के दाम गिरा दिए हैं।बुधवार को T सीरीज प्रोडक्शन ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर फिल्म का पोस्ट शेयर करते हुए टिकट के दाम घटाने का ऐलान किया। उन्होंने लिखा- अब सबसे सस्ती कीमत में बिग स्क्रीन पर 3D महाकाव्य कहानी को एक्सपीरिएंस करें। टिकट 150 रुपए से शुरू। हालांकि मेकर्स ने ये ऑफर हिंदी में दिया है। (Baghel on Amit Shah)

बता दें कि ये ऑफर आंध्र प्रदेश तेलंगाना, केरल और तमिलनाडु में लागू नहीं है। कहा जा रहा है कि मेकर्स ने ये फैसला लगातार बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन में आती गिरावट को देखते हुए लिए हैं। पोस्टर ने मेकर्स ने ये भी बताया है कि उन्होंने फिल्म के विवादित डायलॉग में बदलाव कर दिए हैं। इसके साथ ही कृति सेनन की मां गीता सेनन ने बेटी की फिल्म का सपोर्ट करते हुए एक क्रिप्टिक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि इंसान की गलतियों को नहीं, बल्कि उसकी भावना को देखना चाहिए। इंस्टाग्राम पोस्ट पर उन्होंने लिखा- जाकी रही भावना जैसी, प्रभु मूरत देखी तिन तैसी। इसका अर्थ है कि अगर अच्छी सोच और नजरिए से कोई चीज देखी जाए तो वह सुंदर ही दिखाई देगी। (Baghel on Amit Shah)

उन्होंने लिखा- भगवान राम ने ही हमें सिखाया है कि शबरी के बेर में उनका प्रेम देखो…न कि यह कि वो जूठे थे। इंसान की गलतियों को नहीं उसकी भावना को समझो। इस पोस्ट पर फैंस ने उन्हें फिल्म को सपोर्ट करने के लिए जमकर खरी-खोटी सुनाई हैं। लोगों ने गीता को सलाह दी कि वो फिल्म का सपोर्ट इसलिए न करें क्योंकि इसमें उनकी बेटी ने काम किया है। एक यूजर ने कमेंट किया कि- आपको इस एंटी हिंदू फिल्म को अंधों की तरह सपोर्ट नहीं करना चाहिए। आपको अपनी बेटी को हिंदू धर्म के बारे में बताना चाहिए, न कि उसे एंटी हिंदू एक्टीविटीज के लिए सपोर्ट करना चाहिए। हालांकि इस सब के बावजूद फिल्म ने 6 दिनों में 410 करोड़ रुपए की वर्ल्डवाइड कमाई कर ली है। (Baghel on Amit Shah)

Related Articles

Back to top button