Farmer suicide in Mahasamund: किसान कन्हैया की खुदकुशी के मामले में न्यायिक जाँच हो – भाजपा

Farmer suicide in Mahasamund :  भाजपा के जाँच दल ने खल्लारी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम छुईहा में किसान कन्हैया सिन्हा की आत्महत्या के मामले में न्यायिक जाँच और मृतक किसान के परिवार को 50 लाख रुपए मुआवज़ा व परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है। जाँच दल के सदस्यों सांसद चुन्नीलाल साहू, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संदीप शर्मा, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पवन साहू और महासमुंद जिला भाजपा अध्यक्ष व पूर्व संसदीय सचिव रूपकुमारी चौधरी ने रविवार को एकात्म परिसर में पत्रकार वार्ता को संबोधत करते हुए घटना की जाँच के बाद सामने आए तथ्यों को साझा करते हुए कहा कि भूपेश की गलत नीति के चलते फिर एक किसान को अपने प्राणों की आहुति देनी पड़ी इस आत्महत्या के लिए सिर्फ और सिर्फ भूपेश बघेल जिम्मेदार है उन्होंने यह भी ऐलान किया कि भाजपा इस मामले में सदन से सड़क तक की लड़ाई लड़ेगी।

यह भी पढ़ें:- दीपक तिवारी बने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के स्थायी जज, पढ़ें पूरी खबर

दल के संयोजक पूर्व मंत्री व विधायक ननकीराम कँवर की अगुआई में सांसद चुन्नीलाल साहू, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पवन साहू, प्रदेश प्रवक्ता संदीप शर्मा व पूर्व विधायक प्रीतम सिंह दीवान समेत प्रदेश, जिला तथा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा व मोर्चों के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ता काफी संख्या में ग्राम छुईहा पहुँचे थे। जाँच दल ने घटना के जुड़े सत्य व तथ्य का विश्लेषण किया। (Farmer suicide in Mahasamund)

फसल के खराब होने से था परेशान

इस दौरान मृतक किसान की पत्नी मिलवंतीन बाई, पुत्र भागीरथी और पौत्र-पौत्रियों ने बताया कि खेती-किसानी से ही उनके परिवार का भरण-पोषण हो रहा है, लेकिन कभी लो-वोल्टेज के कारण पानी की कमी, फसल पर बीमारियों का प्रकोप होने से पिछले 8-9 वर्षों से फसल का नुकसान हो रहा था। लगातार घाटा उठाना पड़ रहा था। कर्ज काफी बढ़ गया था और शासन-प्रशासन की बेरुखी के चलते कन्हैया सिन्हा को यह आत्मघाती कदम उठाना पड़ा। (Farmer suicide in Mahasamund)

Related Articles

Back to top button