तीसरी लहर का खतरा, छत्तीसगढ़ में कोरोना मामलों ने फिर पकड़ी रफ़्तार, कल मिले 236 मरीज

Whatsaap Strip

रायपुर। छत्तीसगढ़

देश में बीते सप्ताह एक बार फिर कोरोना मरीजों की संख्या रफ़्तार से बढ़ने लगी है। छत्तीसगढ़ में भी कोरोना मामले की गति में तेजी आई है। बता दें कि कल प्रदेश में एक दिन में कुल 236 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है। जबकि 3 लोगों ने इस बीमारी से दम तोड़ा है। प्रदेश में अचानक बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए तीसरी लहर की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

प्रदेश में सोमवार को कुल 36 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना टेस्ट किया गया। जिसमें 236 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं रायगढ़ जांजगीर-चांपा और कांकेर में 1-1 लोगों की कोरोना से दम तोड़ दिया। वहीं प्रदेश में 234 लोग ठीक होकर वापस अपने घर लौटे हैं। प्रदेश में एक्टिव मरीज की संख्या 1918 है।

कल प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.6% थी। उससे पहले दिन पॉजिटिविटी दर 0.9% था। जांजगीर से सोमवार को सबसे ज्यादा 87 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि कोरबा में कोरोना के 24 एक्टिव मामले दर्ज किए गए। छत्तीसगढ़ के कुछ शहरों में कोरोना वायरस कम होने की जगह बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। कोरोना के मामलों में हो रही बढ़ोत्तरी को देखते हुए कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है।