CG NEWS : फर्जी डिग्री के सहारे चल रहा था हॉस्पिटल, एसडीएम ने मारा छापा

CG NEWS : छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के सरायपाली में बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित एक निजी अस्पताल और मेडिकल स्टोर्स में एसडीएम ने छापा मारा है। यह कार्यवाही गोल्ड मेडलिस्ट डॉक्टर प्रवीण शर्मा के हॉस्पिटल में की गई है। जांच के दौरान पाया गया कि डॉक्टर के पास ना खुद का रजिस्ट्रेशन है, ना हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन है। मनमर्जी से संचालित निजी अस्पताल और मेडिकल स्टोर्स की लगातार शिकायतों के बाद एसडीएम हेमंत रमेश नंदनवार और खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. विजय कोसरिया ने ऐसे ठिकानों पर दबिश दी। अवैध रूप से संचालित हॉस्पिटल, क्लिनिक को सील कर दिया गया है। इनके खिलाफ नर्सिंग होम एक्ट के तहत प्रकरण बनाया गया है।

यह भी पढ़े :- छत्तीसगढ़ में चुनावी तैयारियां तेज़, अक्टूबर को होगा मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन

दरअसल, एसडीएम और बीएमओ ने पोस्ट आफिस के सामने अवैध रूप से संचालित 50 बिस्तर वाला अस्पताल- कुमकुम हॉस्पिटल को सील किया है। उक्त हॉस्पिटल का पंजीयन ना होने, मौके पर वैध दस्तावेज प्रस्तुत ना करने पर ऑपरेशन थिएटर, ओपीडी, एक्सरे कक्ष और मेडिकल को नर्सिंग होम एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए सील किया गया। बता दें कि, जब निरीक्षण के लिए एसडीएम और बीएमओ अस्पताल पहुंचे तो अस्पताल संचालक प्रवीण शर्मा नदारद थे। जबकि, अस्पताल में आपरेशन किए गए चार मरीज भर्ती पाए गए। मरीजों ने बताया कि उनका ऑपरेशन डॉ. प्रवीण शर्मा ने किया है। (CG NEWS)

उल्लेखनीय है कि, बिना रजिस्ट्रेशन के अस्पताल चालने की शिकायत स्थानीय लोगों ने कलेक्टर से की थी। इसके बाद ये कार्रवाई की गई है। मामले को लेकर एसडीएम हेमंत रमेश नंदनवार ने बताया कि सूचना मिली थी की ये अस्पताल बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित हो रहा है। इसके आधार पर हमारी टीम ने यहां जांच की। इसमें हॉस्पिटल और डॉक्टर के रजिस्ट्रेश से संबंधित दस्तावेज नहीं मिले। इस पर नर्सिंग एक्ट के तहत अस्पताल को सील किया गया है। इसके अलावा दवाई दुकान का भी कोई दस्तावेज पेश नहीं किया गया। इस पर दवाई दुकान को भी सील किया गया है। (CG NEWS)

Related Articles

Back to top button