इजराइल-फिलिस्तीन के बीच जंग में 200 से ज्यादा लोगों की मौत, मृतकों में 100 इजरायली

Israel Hamas War: इजरायल और फिलिस्तीन आतंकवादियों के बीच जंग जारी है। इस बीच हमास के हमलों के जवाब में इजराइल ने गाजा पट्टी में उनके 17 मिलिट्री कंपाउंड और 4 मिलिट्री हेडक्वार्टर्स पर हमले का दावा किया है। इसमें अब तक 200 से ज्यादा की मौत हुई है। जबकि 1600 से ज्यादा लोग घायल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक 1000 से ज्यादा फिलिस्तीनी इजराइल में घुस गए हैं। 1948 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है। हमास की तरफ से दागे गए 5 हजार रॉकेट से अब तक 100 इजराइलियों की मौत हुई है और 900 से ज्यादा घायल हैं। गाजा स्ट्रिप से हमले के बाद इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने जंग का ऐलान किया था।

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh News : कांग्रेस ने कहा – धान खरीदी के लिये केन्द्र सरकार एक रुपए भी नहीं देती

कैबिनेट के साथ इमरजेंसी मीटिंग के बाद उन्होंने कहा था कि ये जंग है और हम इसे जरूर जीतेंगे। दुश्मनों को इसकी कीमत चुकानी होगी। इजराइल में बिगड़ते हालातों के बीच इंडियन एम्बेसी ने वहां मौजूद अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। उन्हें सतर्क और सुरक्षित रहने को कहा है। साथ ही इजराइल से भारत आने और जाने वाली फ्लाइट्स को रोक दिया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि मुश्किल घड़ी में भारत इजराइल के लोगों के साथ है। PM मोदी ने ट्वीट कर कहा कि इजराइल में आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा सदमा लगा है। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। हम इस कठिन समय में इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं। (Israel Hamas War)

इजरायल पर हमास आतंकियों के हमले पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि मैं पीड़ितों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करती हूं। केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि भारत ऐसे मुश्किल के समय में इजरायल के साथ खड़ा है और जितने लोग पीड़ित हैं और जिनकी मृत्यु हुई है, उनके परिवारों को भारत सरकार की तरफ से हम अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं। इधर, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा है कि मैं हमास के हमले से हैरान हूं। इजराइल को अपनी सुरक्षा का पूरा अधिकार है। अमेरिकी डिफेंस सेक्रेटरी लॉयड ऑस्टिन ने कहा है कि वो इस बात का ध्यान रखेंगे कि इजराइल को अपनी सुरक्षा में किसी तरह की कमी न रहे। कतर ने इजराइलियों को फिलिस्तीनी लोगों के साथ हिंसा करने का जिम्मेदार ठहराया है। (Israel Hamas War)

Related Articles

Back to top button