Trending

Twitter Blue Tick : अब ब्लू टिक से पैसे कमाएंगे एलन मस्क, जानिए यूजर्स को कितने देने होंगे पैसे

Twitter Blue Tick : दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क (Elon Musk) माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter Blue Tick) के चीफ बन चुके हैं। मस्क के ट्विटर चीफ (Twitter Blue Tick) बनने के बाद से ना सिर्फ कर्मचारियों के लिए, बल्कि यूजर्स के लिए भी बहुत कुछ बदल सकता है। कंपनी में बड़े फेरबदल देखने को मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : World Longest Train : स्विट्जरलैंड में चली दुनिया की सबसे लंबी ट्रेन, लम्बाई जानकर चकरा जाएगा सर

Twitter Blue Tick के लिए अब बदलेगा प्रोसेस

इनमें से एक ब्लू टिक (Twitter Blue Tick) से जुड़ा नियम भी है। ट्विटर पर ब्लू टिक मिलना कई लोगों के लिए एक उपलब्धि है। अब तक यह यूजर्स के लिए फ्री था। लेकिन अब आपको इस सर्विस के लिए पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। जी हां, ट्विटर के नए मालिक इस प्रक्रिया को सुधारने पर काम कर रहे हैं। रविवार को उन्होंने घोषणा की कि ट्विटर अपने यूजर्स के लिए वेरिफिकेशन प्रोसेस को संशोधित करेगा।

यूजर्स को कितने देने होंगे पैसे?

कुछ रिपोर्ट्स में यह सामने आया है कि दुनिया के सबसे बड़े अरबपति नए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए हर महीने 19.99 डॉलर चार्ज कर सकते हैं। भारतीय करेंसी के हिसाब से इसका मूल्य 1,600 रुपये प्रति माह से ज्यादा है। द वर्ज में बताया गया कि मस्क ट्विटर ब्लू, कंपनी के वैकल्पिक, 4.99 डॉलर प्रति माह सब्सक्रिप्शन को बदलने की योजना बना रहे हैं। यह अतिरिक्त सुविधाओं को अनलॉक करेगा। महंगे सब्सक्रिप्शन में विरिफिकेशन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : 1 नवंबर से बढ़ सकते हैं एलपीजी गैस सिलेंडरों के दाम, डिलीवरी प्रक्रिया में भी होगा बदलाव

Twitter Blue Tick : ये बदलाव भी संभव

मालूम हो कि एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदा है। ट्विटर अब पूरी तरह से टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क के कब्जे में आ चुका है। मस्क की ओर से ब्लू टिक के अलावा कंटेंट के संदर्भ में भी बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। हाल ही में एक ट्वीट के जरिए मस्क ने जानकारी दी थी कि जल्द ही एक कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल बनेगा। इसमें अलग – अलग विचारों के लोगों को शामिल भी किया जाएगा। इसके अलावा मस्क उन लोगों के अकाउंट को भी रेस्टोर कर सकते हैं जिनके ट्विटर अकाउंट बंद किए गए थे।

Related Articles

Back to top button