ट्विटर पर नीली चिड़िया की हुई वापसी, एलन मस्क ने फिर बदला लोगो

Twitter Logo Changed: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर में फिर से नीली चिड़िया की वापसी हो गई है। दरअसल, दुनिया के दूसरे अमीर कारोबारी एलन मस्क ने ट्विटर के लोगो को फिर से बदल दिया है। उन्होंने तीन दिन पहले नीली चिड़िया हटाकर एक डॉग को लोगो बनाया था। हालांकि ये बदलाव सिर्फ वेब वर्जन पर किया था, ऐप पर नहीं। अब नीली चिड़िया वाला लोगो फिर से वापस लाया गया है। वेब और ऐप दोनों पर ये लोगो नजर आ रहा है। लोगो में बदलाव के बाद क्रिप्टोकरेंसी डॉजकॉइन में करीब 10% की गिरावट देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें:- यहां ट्रैफिक नियम तोड़ने पर पुलिस सच में लगाती है क्लास फिर लेती है टेस्ट, पास हुए तो माफ वरना देगा होगा जुर्माना

ट्विटर का लोगो बदलते ही यूजर्स हैरान रह गए थे और एक-दूसरे से इस बदलाव को लेकर सवाल करने लगे। एक यूजर ने पूछा कि क्या सभी को लोगो पर डॉग दिखाई दे रहा है। देखते ही देखते ट्विटर पर #DOGE ट्रेंड करने लगा। यूजर्स को लगा था कि ट्विटर को किसी ने हैक कर लिया है। कुछ देर बाद ही एलन मस्क ने एक ट्वीट किया, जिससे ये साफ हो गया कि ट्विटर ने अपना लोगो बदल दिया है। हालांकि अब दोबारा नीली चिड़िया की वापसी हो गई है। इससे पहले 15 फरवरी को एलन मस्क ने अपने डॉग फ्लोकी की फोटोज शेयर कर मजाक में उसे ट्विटर का नया CEO बताया था। (Twitter Logo Changed)

बताना जरूरी है कि डॉज इमेज शिबु इनु और डॉजकॉइन ब्लॉकचेन औक क्रिप्टोकरेंसी का प्रतीक और लोगो है। ये साल 2013 में एक मजाक के तौर पर दूसरी क्रिप्टोकरेंसी के सामने उतारी गई है। बता दें कि सॉफ्टवेयर इंजीनियर बिली मार्कस और जैकसन पालमर ने 2013 में बिटकॉइन जैसी अन्य क्रिप्टोकरेंसी का मजाक उड़ाने के लिए डॉजकॉइन की शुरुआत की थी। मस्क कई मौकों पर इसे अपनी पसंदीदा क्रिप्टोकरेंसी बता चुके हैं। मस्क ने डॉजकॉइन के सपोर्ट में फरवरी 2022 में कई ट्वीट किए थे। उस वक्त उन्होंने पहले ट्वीट में सिर्फ ‘DOGE’ लिखा था। दूसरे ट्वीट में मस्क ने लिखा था कि डॉजकॉइन लोगों का क्रिप्टो है। नो हाई, नो लो ओनली DOGE। इसके बाद इस क्रिप्टोकरेंसी की कीमत उछलकर 5 सेंट हो गई थी। मस्क के ट्वीट्स से पहले यह तीन सेंट पर ट्रेड कर रही थी।  (Twitter Logo Changed)

Related Articles

Back to top button