10 जनवरी तक बढ़ाई गई दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM सिसोदिया की न्यायिक हिरासत, पढ़ें पूरी खबर

Manish Sisodia Case Update: आबकारी नीति मामले में आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को कोर्ट से फिर झटका लगा है। दरअसल, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 10 जनवरी 2024 तक बढ़ा दी है। राउज एवेन्यू कोर्ट में ED के द्वारा दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले पर सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट ने ED को अतिरिक्त डॉक्यूमेंट जमा कराने के लिए 10 जनवरी 2024 तक का समय दिया है। मामले की अगली सुनवाई इसी दिन होगी।

यह भी पढ़ें:- आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की कस्टडी 21 दिसंबर तक बढ़ी, पढे़ं पूरी खबर

इससे पहले कोर्ट ने 21 नवंबर को मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 11 दिसंबर तक बढ़ा दी थी। हालांकि छोटी दिवाली के दिन राउज एवेन्यू कोर्ट की अनुमति के बाद वे दिल्ली पुलिस के साथ अपनी बीमार पत्नी से मिलने घर पहुंचे थे। दिल्ली कोर्ट ने सिसोदिया को छोटी दिवाली के दिन सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक मिलने की अनुमति दी थी। पत्नी से मिलने के बाद वे फिर से पुलिस वाहन में तिहाड़ चले गए। इससे पहले हाईकोर्ट ने जून में भी उन्हें पत्नी सीमा से मिलने की अनुमति दी थी, लेकिन वह मुलाकात नहीं कर सके थे। (Manish Sisodia Case Update)

जून में उनकी पत्नी की तबीयत अचानक खराब होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सीमा मल्टीपल स्केलेरोसिस से पीड़ित हैं। सिसोदिया ने एक आवेदन दायर कर हिरासत में रहते हुए अपनी बीमार पत्नी से पांच दिनों की अवधि के लिए मिलने की अनुमति मांगी थी। विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल ने सिसोदिया की अर्जी पर सुनवाई की थी। दिल्ली आबकारी नीति मामले में आप सांसद संजय सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है। वह न्यायिक हिरासत में हैं। इसी मामले में ED ने 9 मार्च को सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। (Manish Sisodia Case Update)

AAP नेता सिसोदिया पर दिल्ली शराब नीति में भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। सिसोदिया को इसी साल 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। जेल में बंद सिसोदिया लोवर कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर कर चुके हैं, लेकिन अदालतों ने सभी याचिकाएं खारिज कर दी। बता दें कि दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर 2021 को नीति लागू की, लेकिन भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच सितंबर 2022 के अंत में इसे रद्द कर दिया। मनीष सिसोदिया फिलहाल तिहाड़ जेल में हैं। (Manish Sisodia Case Update)

Related Articles

Back to top button