Trending

Amit On Rahul: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी को क्यों दी इटालियन चश्मा उतारने की नसीहत

Amit On Rahul: अरुणाचल प्रदेश दौरे के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नामसाई में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने अरुणाचल कहा कि कांग्रेस वाले आंखे बंद करके विकास को ढूंढ (Amit On Rahul) रहे हैं। उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल बाबा आंखे खोल दो। इटालियन चश्मा उतार दो और भारतीय चश्मा पहन लो तो मालूम पड़ेगा कि इन 8 सालों में क्या हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वाले आंखें बंद करके विकास देख रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- Team India: साउथ अफ्रीका T-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, कई पुराने खिलाड़ियों की हुई वापसी

उन्होंने कहा कि 8 सालों में पर्यटन को बढ़ाने के लिए, लॉ एंड ऑर्डर को शांति प्रदान (Amit On Rahul) करने के लिए, इन्फ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने के लिए और विकास को बढ़ाने के लिए पेमा खांडू और नरेंद्र मोदी की डबल इंजन सरकार ने जो 50 साल में नहीं हुआ वो 8 साल में करने का काम किया है। अमित शाह यहीं नहीं रुके उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने पहले नॉर्थ ईस्ट में कई झगड़े लगा रखे थे और दुनिया नॉर्थ-ईस्ट को विवाद के रूप में जानती थी।

उन्होंने कहा कि पूरे नॉर्थ ईस्ट में 2019 से 2022 तक 9 हजार 600 उग्रवादियों ने हथियार डालकर आम जिंदगी जीने का काम किया है। अब कुछ ही दिनों में दो राज्यों के बीच सीमा विवाद भी खत्म हो जाएगा। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हमने राज्य के दूर-दराज इलाकों को जोड़ने के साथ-साथ पूरे राज्य में सड़कों का जाल बिछाया है। उन्होंने कहा कि हम परशुराम कुंड को रेलवे के माध्यम (Amit On Rahul) से जोड़ेंगे। शाह ने आगे अपनी बात रखते हुए कहा कि मैं 2 दिनों से प्रदेश में हूं और नामसाई जिले में लोगों से संवाद कर रहा हूं, लेकिन एक बात स्वीकार करता हूं कि मैं देश की हर जगह को घूमा है पर पूरे देश में सबसे खूबसूरत जगह अगर कोई है तो वो अरुणाचल प्रदेश है।

2 बड़ी प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी आगे बढ़ाई: शाह

गृहमंत्री ने कहा कि अगर अरुणाचलवासी कही मिलेंगे तो वो तुरंत जय हिंद कहकर ग्रीट करते हैं। अभिनंनदन करने का ये तरीका, जो राष्ट्रभक्ति से भरा हुआ है, ऐसा इस राज्य के अलावा देश में कहीं नहीं है। अमित शाह ने राज्य में विकास की बात करते हुए कहा कि दो बड़ी प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी का समझौता हुआ है। उन्होंने बताया कि मोदी जी ने 2 बड़ी प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी आगे बढ़ाई है, जो रक्षा क्षेत्र के साथ जुड़ी है। एक राष्ट्रीय फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी और दूसरी राष्ट्रीय रक्षा यूनिवर्सिटी। राष्ट्रीय रक्षा यूनिवर्सिटी रक्षा के क्षेत्र में तकनीक से लैस टेक्नोक्रेट्स खड़ा करने की यूनिवर्सिटी है। ये इसके साथ साथ हमारे सैन्य और अर्ध सैनिक बलों को एक ट्रेंड मैनपॉवर देने की यूनिवर्सिटी है। उन्होंने कहा कि अरुणाचल में 786 करोड़ की लागत से विकास के काम या तो पूरे हो रहे हैं या शुरू हो रहे हैं।

Related Articles

Back to top button