भूपेश कैबिनेट की बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

Bhupesh Cabinet Meet: रायपुर में आज शाम को भूपेश कैबिनेट और कांग्रेस विधायक दल की अहम बैठक होने वाली है। बैठक शाम 6 बजे से CM हाउस में होगी, जिसमें विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर चर्चा की जाएगी। साथ ही विधानसभा में पेश होने वाले विधेयकों को इस बैठक में मंजूरी मिल सकती है। इसके अलावा कर्मचारियों के आंदोलन पर भी चर्चा संभव है। भारतीय स्टाम्प अधिनियम में राज्य के मुताबिक जरूरी संशोधन पर मुहर लग सकती है। इसके साथ ही बैठक में कई अन्य अहम प्रस्तावों पर चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में कोयला घोटाले में जेल में बंद निखिल चंद्राकर पर दुष्कर्म का आरोप, FIR दर्ज

विधायक दल की बैठक में मानसून सत्र के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। विपक्ष के सवालों और सत्ता पक्ष माकूल तरीके से जवाब दे पाए इसकी रणनीति आज होने वाली विधायक दल की बैठक में बनेगी। बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होगा, जो 21 जुलाई तक चलेगा। राज्य में इस साल विधानसभा चुनाव होने है। चुनाव से पहले यह विधानसभा का आखिरी सत्र होगा। नोटिफिकेशन के मुताबिक विधानसभा के मानसून सत्र में कुल 4 बैठकें होंगी और इस सत्र में वित्तीय कार्य के साथ ही अन्य शासकीय कार्य संपादित किए जाएंगे। (Bhupesh Cabinet Meet)

ये 5वीं विधानसभा का 17वां सत्र होगा, क्योंकि इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इस लिहाज से विधानसभा का ये सत्र काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। ये सत्र कई अहम घोषणाओं से भरा हो सकता है। इस सत्र में सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी। चुनाव से पहले होने वाले इस आखिरी सत्र में विपक्ष ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की सूचना दी है। भले ही ये सत्र सिर्फ 4 दिनों का होने वाला है, लेकिन इस दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष सदन के भीतर अपनी पूरी ताकत लगाने की कोशिश करते दिखाई देंगे। सत्र के दौरान जोरदार बहस और हंगामे के भी आसार हैं। सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही पूरी तैयारी के साथ सदन में उतरेंगे। (Bhupesh Cabinet Meet)

Related Articles

Back to top button