इमरान पर हमले के बाद सुलगा पाकिस्तान, सड़कों पर उतरे लोग, गवर्नर हाउस में तोड़फोड़

Violence In Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हुए जानलेवा हमले के बाद देश में हिंसा भड़क गई है। इमरान के समर्थक पूरे देश में सड़कों पर उतर आए हैं, जिन्होंने नेशनल हाईवे को जाम कर दिया है। जो पत्थरबाजी कर रहे हैं। साथ ही सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। वहीं पुलिस ने भी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कमर कस ली है और उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। पुलिस प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दाग रही है। हमले के लिए शहबाज सरकार इमरान को ही जिम्मेदार ठहरा रही है।

यह भी पढ़ें:- एलन मस्क की बड़ी कार्रवाई, ट्विटर ने भारत में कई कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थक कराची से लेकर लाहौर, सिंध, पंजाब तक में सड़क पर उतर आए हैं। फैजाबाद में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे। रिपोर्ट के मुताबिक प्रदर्शनकारी पत्थरबाजी पर उतारू हैं। इस्लामाबाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने का निर्देश जारी किया है। प्रदर्शनकारी इमरान खान पर हुए हमले की पारदर्शी तरीके से जांच की मांग कर रहे हैं। (Violence In Pakistan)

कार्यकर्ताओं ने किया हिंसक प्रदर्शन

जानकारी के मुताबिक लाहौर में प्रदर्शनकारियों ने गवर्नर हाउस के पास हिंसक विरोध प्रदर्शन किया है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर तोड़फोड़ भी की। इमरान के समर्थकों ने गवर्नर हाउस के दरवाजे को तोड़ने की कोशिश की और वहां लगे CCTV कैमरे को भी तोड़ दिया। प्रदर्शनकारियों ने लाहौर में आगजनी भी की और टायर जलाए। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प की खबर भी सामने आई है। (Violence In Pakistan)

बच्चों को प्रदर्शन में शामिल नहीं होने की सलाह

इस्लामाबाद पुलिस ने एक निर्देश में कहा है कि असामाजिक तत्वों की पहचान की जा रही है और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस्लामाबाद पुलिस की तरफ से रावलपिंडी पुलिस को जारी निर्देश में लोगों से अनुरोध किया है कि वे अपने बच्चों को प्रदर्शनों में न जाने दें। पुलिस ने लोगों को सुझाव दिया है कि वे अपने बच्चों को ‘अवैध गतिविधियों’ का हिस्सा बनने ना दें।

इमरान ने की नेताओं के साथ बैठक

इधर, इमरान खान ने लाहौर में पार्टी नेताओं के साथ एक मीटिंग की है। PTI नेता फवाद चौधरी ने एक के बाद एक ट्वीट कर मीटिंग में हुए चर्चे की जानकारी दी। PTI नेता फवाद ने बताया कि शुरुआती जांच से पता चला है कि इमरान पर हुए हमले में एक से ज्यादा हमलावर थे। उन्होंने एक बार फिर आरोप लगाया है कि हमले के पीछे सेना के किसी अधिकारी का हाथ हो सकता है। इमरान खान ने मीटिंग में पार्टी नेताओं से पार्टी के ‘हकीकी आजादी प्रदर्शन’ को जारी रखने का आह्वान किया है।

सरकार ने इमरान पर ही लगाया आरोप

पार्टी के समर्थक पेशावर की सड़कों पर बड़ी संख्या में इकट्ठा हैं। इस दौरान प्ररदर्शनकारियों ने सरकार विरोधी नारे लगाए और शहबाज सरकार के प्रदर्शनों को दबाने की कोशिशों का विरोध किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उन्हें संविधान ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन का अधिकार दिया है। इमरान खान ने अपने ऊपर हुए हमले के लिए तीन लोगों को जिम्मेदार ठहराया था, जिनमें PM शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और मेजर जनरल फैसल नसीर शामिल थे। इसके जवाब में शहबाज कैबिनेट में रेल मंत्री ख्वाजा साद ने इमरान पर खुद ही साजिश रचने का आरोप लगाया है। (Violence In Pakistan)

हकीकी आजादी मार्च के दौरान लगी थी गोली

उन्होंने सवाल पूछा कि इमरान ने क्यों तीन लोगों के नाम लिए। ये उनकी साजिश है। उन्होंने कहा कि ऐसी कोई तस्वीर नहीं है, जहां इमरान ने शुरुआती मेडिकल केयर ली हो। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान रिकवर कर चुके हैं। ये जानकारी डॉक्टर फैसल सुल्तान ने दी है। इमरान को पैर में 4 गोलियां लगी थी, जिसके बाद उनके पैर का सर्जरी किया गया। रिपोर्ट के मुताबिक उनके पैर में गोलियां फंस गई थी, जिसे निकाल दिया गया है और वह रिकवर कर चुके हैं। बता दें कि गुरुवार को हकीकी आजादी मार्च के दौरान उन्हें गोली लगी थी। (Violence In Pakistan)

Related Articles

Back to top button