एलन मस्क की बड़ी कार्रवाई, ट्विटर ने भारत में कई कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

Twitter Action: ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने जब से इस सोशल मीडिया कंपनी की कमान संभाली है। तब से रोजाना ही नए-नए फैसलों की खबरें सामने आ रही है। इसी बीच खबर आ रही है कि ट्विटर ने भारत में कर्मचारियों की छंटनी की है। कंपनी ने मार्केटिंग, कम्युनिकेशन और कुछ अन्य विभागों में छंटनी की है।  

यह भी पढ़ें:- Delhi Pollution : दिल्ली में लगातार बिगड़ रहे प्रदूषण से हालात, राजधानी में डीजल वाहनों पर लगा प्रतिबंध

इधर, ट्विटर में कर्मचारियों की छंटनी के फैसले को लेकर एलन मस्क को कानूनी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि लगभग 3,700 नौकरियों को खत्म करने के एलन मस्क के इस कदम के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है। श्रमिकों का कहना है कि इस संबंध में कंपनी पर्याप्त नोटिस के बिना संघीय और कैलिफोर्निया कानून का उल्लंघन कर रही है। सैन फ्रांसिस्को संघीय अदालत में गुरुवार को एक क्लास-एक्शन मुकदमा दायर किया गया। (Twitter Action)

इससे पहले सीईओ पराग अग्रवाल को नौकरी से निकाला

दरअसल, संघीय कर्मचारी समायोजन और पुनर्प्रशिक्षण अधिसूचना अधिनियम बड़ी कंपनियों को कम से कम 60 दिनों की अग्रिम सूचना के बिना बड़े पैमाने पर छंटनी से प्रतिबंधित करता है। इससे पहले एलन मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल समेत टॉप मैनेजमेंट के कई अधिकारियों को नौकरी से निकाल दिया है। (Twitter Action)

हफ्ते के सातों दिन करना होगा काम

ट्विटर के ​मैनेजर ने कंपनी के कर्मचारियों से अधिक से अधिक समय तक काम करने के लिए कहा है। ट्विटर ब्लू टिक के लिए अब हर यूजर से प्रति महीने 8 डॉलर यानी 660 रुपये चार्ज करेगा। इस फीचर को ​लॉन्च करने की तैयारी जोरों-शोरों पर हैं और इसी काम के लिए यहां के ​इंजीनियर को अतिरिक्त काम करने के लिए कहा गया है। ट्विटर के ​मैनेजर पर दबाव बनाया गया है कि उन्हें नवंबर की शुरुआत में यानी 07 नवंबर तक ब्लू टिक पेड फीचर को लॉन्च करना है। इसके लिए चाहे उन्हें हफ्ते में सातों दिन काम करना पड़े चाहे 12-12 घंटे की नौकरी करने पड़े। (Twitter Action)

Related Articles

Back to top button