कलेक्टर बंसल को जिलेवासियों ने दी भावभीनी विदाई, कहा-पहली बार अफसर के जाने का दुख हो रहा 

Farewell to Collector Bansal: बलौदाबाजार के कलेक्टर रजत बंसल का तबादला होने के बाद उनके अल्प समय में किए गए अच्छे कार्यों और आम जनता से उनके व्यवहारों से लोग काफी प्रभावित है। यही वजह है कि जब कलेक्टर रजत बंसल सोमवार को नवनियुक्त कलेक्टर चंदन कुमार को कार्यभार सोपने के पश्चात जब रायपुर निकल रहे थे तभी लोगों को इसकी जानकारी होने पर पलारी बस स्टैंड चौक और खरतोरा चौक में सैकड़ों लोगों ने कलेक्टर रजत बंसल का विदाई करने पहुंच गए।

यह भी पढ़ें:- भारत सरकार ने इन 14 मोबाइल एप्स पर लगाया बैन, जानिए क्या है वजह

बीच सड़क में कलेक्टर का इंतजार करते लोगों के झुंड को देखकर कलेक्टर बंसल ने अपनी गाड़ी रुकवाई और लोगो का अभिवादन स्वीकार किया । इस दौरान भारी संख्या में जनप्रतिनिधि युवा पत्रकार और महिलाएं मौजूद थे, जिन्होंने बंसल से कहा कि बहुत से अधिकारी यहां आए और गए भी पर पहली बार ऐसा एहसास हो रहा है कोई अपना हमसे बिझड़ रहा है आपका अपनापन और जनहित में किए गए कार्यों में आपका एक अलग स्थान हमारे दिलो में बना दिया है । काफी सहजता से लोगों से मिले उनके बात सुने और उनका काम किए और यही आपके कार्यप्रणाली ने हमे यह खीच लाया सबके साथ समानता का व्यवहार ने एक आम आदमी को भी आपसे जोड़ दिया । (Farewell to Collector Bansal)

आपने मेरी बेटी की जान बचाई आपका उपकार नहीं भूल सकते: सोनी कुर्रे

वहीं कलेक्टर की जाने की खबर सुनकर ग्राम अमेरा की सोनी कुर्रे पलारी आ गई और कलेक्टर बंसल को बुके भेंट करते हुए कहा की सर आपकी मदद से आज मेरी बेटी को नया जीवनदान मिला उनका लिवर ट्रांसप्लांट के लिए आपके मदद से 22लाख रुपए मुख्यमंत्री ने दिया जिससे मेरी बेटी का सफल उपचार के बाद हम लोग कुछ माह पहले ही घर लोट कर स्वास्थ लाभ ले रहे है। तभी मुझे आचनक पता चला की आपका तबादला हो गया और आप जा रहे है। तो अपने आपको रोक नही पाई अगर आप नही होते तो मेरी बेटी आज ठीक नहीं हो पाती और बोलते बोलते उनके आंख भर आई। (Farewell to Collector Bansal)

  

इस बात को सुनकर बंसल भी भावुक हो गए और उन्होंने कहा की आप सबके प्यार और सम्मान के लिए वे आभारी है और हमेशा आप लोगो से मिलते रहेंगे जब भी उनके लायक कोई काम हो वे बेझिझक उनसे रायपुर में मिलकर बोल सकते है वही बंसल ने मां सोनी कुर्रे से कहा की वे अपना और बेटी का स्वास्थ का ख्याल रखे और आराम करे उन्होंने कहा की आपको ऐसे हालत में नहीं आना था जिस पर श्रीमती कुर्रे ने कहा की अगर वो नही आती तो उन्हे ज्यादा पीड़ा होता जिस पर बसंल ने कहा कि उन्होंने ऐसा कुछ नही किया सिर्फ अपना काम किया है आपका जो स्नेह है उसके लिए वे ह्रदय से आभारी है। (Farewell to Collector Bansal)

‘और आना साहब आपकी जरूरत है हम सबको’

वहीं लोगो ने बंसल को विदाई देते हुए कहा कि आप और आइएगा साहब बहुत जरूरत है हम सबको और इस जिले को जिस तेजी से आपने विकास कार्य कराए आम लोगों को सुना और उन्हें जो सम्मान दिए ऐसा पहली बार अधिकारी हमें मिला था, जिससे हम बेझिझक होकर अपनी बात आपके पास रख सके कभी ऐसा लगा ही नहीं की हम एक बड़े साहब से बात कर रहे हैं। वहीं पलारी बस स्टेंड में कलेक्टर रजत बंसल का अभिवादन स्वीकार करते हुए आभार व्यक्त किया इस दौरान नगर के प्रतिष्ठित नागरिकों ने को गुलाब फूल बुके और बाल प्राचीन मंदिर शिदेशवर बाबा का स्मृति चिन्ह भेंट किया।

बंसल ने कहा कि ये स्मृति चिन्ह आप लोगों और पलारी की हमेशा याद दिलाता रहेगा इन्हें हमेशा अपने पास संभालकर रखूंगा और जब मौका मिलेगा मंदिर दर्शन के बहाने आप सबसे मिलने आऊंगा । इस अवसर पर प्रेस क्लब अध्यक्ष शेखर वर्मा ,रामाधार पटेल, नंद कुमार वर्मा, मनोज ,पवन बधेल,गगन मगन, तुका, मिथलेश मुकेश साहू, महेश ढीढी ,चेतन पुरैना, हेमंत वर्मा, डंडी ,देवेंद्र साहू,सीताराम साहू, केशव साहू , माया ग्वालानी,गायत्री सेन, मिथलेश वर्मा, हेमलता , लवकेश पैकरा, रोहित नायक, मुरारी, खिलावन, गज्जू, हेमलता सैकड़ों लोग मौजूद थे। (Farewell to Collector Bansal)

Related Articles

Back to top button