दुर्ग में बेकाबू ट्रक ने एक ही परिवार के 4 लोगों को कुचला, पिता और बेटे की मौके पर मौत

Durg Motipur Accident: छत्तीसगढ़ में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला दुर्ग का है, जहां बेकाबू ट्रक ने बाइक से जा रहे एक ही परिवार के 4 लोगों को कुचल दिया। हादसे में बाइक सवार पिता और बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना के बाद गुस्साए लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर पाटन-अमलेश्वर रोड को जाम कर दिया। फिलहाल पुलिस आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें:- 7 जुलाई को रायपुर आएंगे PM नरेंद्र मोदी, CM भूपेश ने कहा- प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से बुलावा आएगा तो जरूर जाएंगे

इधर, पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों के समझाने के कई घंटे बाद जाम खुला। पूरी घटना अमलेश्वर थाना क्षेत्र की है। बता दें कि अमलेश्वर गांव के रहने वाले राजेंद्र बारले (उम्र 40) और उनके 4 साल के बेटे प्रभात की मौत हुई है। जबकि बेटी और पत्नी गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों के परिजनों को साढ़े 10 लाख रुपए मुआवजे और बीमा की राशि मिलाकर देने की बात कही गई है। ट्रक चालक ने दोनों घायलों को बेहतर से बेहतर इलाज और मृतक के बच्चियों की पूरी पढ़ाई कराने की बात कही है, जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने चक्काजाम खत्म कर दिया है। (Durg Motipur Accident)

गुस्साएं लोगों ने किया चक्काजाम

जानकारी के मुताबिक अमलीडीह निवासी एक परिवार बाइक से अमलेश्वर की तरफ जा रहा था। जैसे ही मोतीपुर चौक पहुंचा तो पीछे से आए तेज रफ्तार कैप्सूल ने बाइक चालक को टक्कर मार दी। कैप्सूल चालक भागने की फिराक में था। बाइक गाड़ी के नीचे फंस जाने से वो भाग नहीं पाया। इस दुर्घटना में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहां मौजूद लोगों ने एंबुलेंस को बुलाकर घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचा। इसके बाद गुस्साए लोगों ने चौक पर चक्काजाम कर दिया। (Durg Motipur Accident)

पुलिस और राजस्व टीम ने दी समझाइश

वहीं कई घंटे तक हजारों लोगों की भीड़ सड़क को जाम करके बैठी रही। सूचना मिलते ही अमलेश्वर सहित पाटन और रानी तराई थाने का पुलिस बल पहुंचा। उन्होंने राजस्व अधिकारियों के साथ मिलकर लोगों समझाया। सुबह से सड़क पर जाम लगाकर बैठे लोगों को एक बार तो पुलिस ने शांत करा दिया, लेकिन मुआवजे की मांग को लेकर वो अभी भी अड़े हुए हैं। मोतीपुर के ग्रामीणों ने मुआवजे और बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था की मांग को लेकर सड़क जाम किया है। मौके पर दुर्ग पुलिस के तीन-तीन टीआई के साथ ही नायब तहसीलदार आलोक वर्मा भी मौजूद हैं। उन्होंने लोगों को कहा है कि वो PWD के अधिकारियों से बाद करके सड़क सुधारने का काम करेंगे। (Durg Motipur Accident)

मृतक के परिजनों को 4-4 लाख मुआवजे का ऐलान 

पाटन ब्लॉक में मोतीपुर में हुए सड़क हादसे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने हादसे में जान गंवाने वाले राजेंद्र बारले और उनके बेटे प्रभात बारले के प्रति शोक जताते हुए परिजनों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता भी देने की घोषणा की है। उन्होंने हादसे में घायल राजेंद्र की पत्नी और बेटी के बेहतर इलाज के निर्देश देते हुए उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

Related Articles

Back to top button