24 जून को सरकारी भर्ती परीक्षा और एंट्रेस एग्जाम, पढ़ें पूरी खबर

Vyapam Exam 2023: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रवेश और भर्ती परीक्षाओं के प्रवेश पत्र विभागीय वेबसाइड में 17 जून को अपलोड कर दिए गए हैं। इन परीक्षाओं के लिए व्यापम की वेबसाइड vyapam.cgstate.gov.in एडमिट कार्ड 17 जून से अपलोड कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल के नियंत्रक ने अवगत कराया है कि व्यापम द्वारा बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 2023 और सहायक श्रम पदाधिकारी, श्रम निरीक्षक समेत श्रम उप निरीक्षक के पदों पर भर्ती परीक्षा 2023 का आयोजन 24 जून 2023 को किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- महासमुंद में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम कॉलेज की मिली सौगात

इसी तरह पीईटी और पीपीएचटी प्रवेश परीक्षा 2023 का आयोजन 25 जून को दो पालियों में किया जाएगा। प्रवेश और भर्ती परीक्षाओं के लिए विभागीय वेबसाइड में भी परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए एडमिट कार्ड के लिए लिंक vyapamonline.cgstate.gov.in/online से भी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं। श्रम विभाग के पदों के मुताबिक व्यापमं पांच संभाग में परीक्षा केंद्र बनाने की तैयारी की थी, लेकिन आए आवेदनों की संख्या देखने के बाद व्यापमं के अधिकारी भी हैरान है। परीक्षा सेंटर्स की संख्या बढ़ाई जा रही है। इसकी जानकारी कैंडिडेट को दी जा रही है। (Vyapam Exam 2023)

रायपुर के एक स्कूल से सेंटर रद्द कर प्राइवेट कॉलेज में सेंटर बनाया गया है, ताकि ज्यादा कैंडिडेट बैठ सके। व्यापमं ने अपने एंट्रेंस एग्जाम और सरकारी नौकरी के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। बहुत से स्टूडेंट्स को साइट से एडमिट कार्ड अपलोड करने में परेशानी की बात भी सामने आ रही है। ऐसे में कैंडिडेट 0771-2972780 और 8269801982 नंबरों पर सुबह 10 से शाम 5 बजे के बीच संपर्क कर सकते हैं। साथ ही अपनी परेशानी दूर सकते हैं। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सरकारी भर्ती परीक्षाएं कराई जा रही है। इसलिए कैंडिडेट्स की संख्या भी बढ़ गई है। (Vyapam Exam 2023)

Related Articles

Back to top button