फोरम ऑफ रिटायर्ड डिप्लोमा इंजीनियर्स का हुआ अधिवेशन और चुनाव, पढ़ें पूरी खबर

Forum of Retired Diplomas: फोरम ऑफ रिटायर्ड डिप्लोमा इंजीनियर्स इंडिया नई दिल्ली के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवशंकर दुबे, महासचिव आर. सी. श्रीवास्तव, अखिल भारतीय डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ, नई दिल्ली के जोनल सेक्रेटरी पी. के. नामदेव, छ.ग. डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन के पूर्व प्रांताध्यक्ष, आर. के. रिछारिया, वर्तमान प्रांताध्यक्ष, एच.सी. राठौर, वरिष्ठ उप प्रांताध्यक्ष, आलोक नागपुरे और महासचिव प्रकाश सिंह ठाकुर के आतिथ्य में फोर्ड छत्तीसगढ़ का अधिवेशन संपन्न हुआ। सभी अतिथियों ने सभा को संबोधित करते हुए देश और प्रदेश स्तर पर पेंशनधारियों की समस्याओं पर चर्चा की।

यह भी पढ़ें:- Mahadev App Case : बृजमोहन ने भूपेश पर तंज कसते हुए कहा – FIR साजिश नहीं महादेव का प्रकोप है

उन्होंने संकल्प पारित किया कि शासन के समक्ष अन्य राज्यों की तरह पेंशनधारियों को केंद्र सरकार की ओर से घोषित तिथि से महंगाई भत्ता और प्रतिमाह रू. 1000/- चिकित्सा भत्ता के साथ राज्य शासन द्वारा प्रदेश और प्रदेश के बाहर मान्यता प्राप्त चिकित्सालयों में केश लेश चिकित्सा उपलब्ध कराने और पेंशन की राशि को आय कर मुक्त घोषित करने एवं अतिरिक्त पेंशन की पात्रता की उम्र 65 साल करने समेत अन्य मांग के निराकरण के लिए शासन को ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया। शिवशंकर दुबे, आर.सी. श्रीवास्तव एवं पी. के. नामदेव ने अन्य राज्यों में फोर्ड इन्डिया द्वारा पेंशनधारियों के हित में किये जा रहे कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि फोर्ड छत्तीसगढ़ राज्य के पेंशनधारियों और पारिवारिक पेंशन के निराकरण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। (Forum of Retired Diplomas)

उत्कृष्ठ कार्यों के लिए किया गया सम्मानित

इस अवसर पर अपनी दानशीलता और सामाजिक क्षेत्र में किए जा रहे उत्कृष्ठ कार्यों के लिए छत्तीसगढ़ राज्य द्वारा भामाशाह अवॉर्ड से सम्मानित भरतलाल वर्मा को फोर्ड छत्तीसगढ़ द्वारा सम्मानित किया गया। फोरम के महासचिव पी. के. एस. चन्देल द्वारा सचिवीय प्रतिवेदन एवं प्रांताध्यक्ष एल. के. गहवई द्वारा कार्यकारणी में किए कार्यों का विवरण प्रस्तुत करते हुए कहा कि फोर्ड छत्तीसगढ़ पेंशन धारियों की समस्याओं के निराकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। अधिवेशन के द्वितीय सत्र में निर्वाचन पर्ववेक्षक एच.सी. राठौर, आलोक नागपुरे और प्रकाश सिंह ठाकुर द्वारा निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू की गई, फोर्ड के संस्थापक और प्रांताध्यक्ष एल. के. गहवई के कुशल मार्गदर्शन और आह्वान पर सर्व सम्मति से निर्वाचन सम्पन्न किया गया प्रदीप वर्मा प्रांताध्यक्ष, शिशिर वर्मा वरिष्ठ उप प्रांताध्यक्ष, आर. के. गुप्ता उपाध्यक्ष, महासचिव पूर्णेन्द्र कुमार सिंह चन्देल, कोषाध्यक्ष एस. के. वाही, संगठन सचिव के. के. पिल्ले एवं वाय. आर. पदमवार, ए.के. सोनी और आर. के. सक्सेना को कार्यकारिणी सदस्य निर्वाचित घोषित किया गया। (Forum of Retired Diplomas)

Related Articles

Back to top button