कौन होगा राजस्थान का मुखिया? आज होगा फैसला, चार बजे होगी विधायक दल की बैठक

Rajasthan New CM Face : बीजेपी हाईकमान ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश से जो सियासी संदेश देने का काम किया है, उसने दो बार की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कि चिंता बढ़ा दी है. सीएम के नामों कि घोषणा से पहले पूर्व सीएम राजे से कई विधायकों ने मुलाकात की.

मध्य प्रदेश में बीजेपी के फैसले ने सबको चौंका दिया. जिस नाम की चर्चा तक नहीं थी, उसे मध्य प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री घोषित कर दिया गया. उज्जैन दक्षिण विधायक मोहन यादव 13 दिसंबर को सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं. छत्तीसगढ़ में नए चेहरे पर दांव, मध्य प्रदेश में नए चेहरे पर दांव और अब राजस्थान (Rajasthan new CM Face ) में किसके नाम पर मुहर लगेगी इस पर आज फैसला हो सकता है.

यह भी पढ़े :- Horoscope 12 December 2023 : मंगलवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

मुख्यमंत्री पर फैसले को लेकर आज मंगलवार को जयपुर भाजपा कार्यालय में विधायक दल की बैठक होगी। इसे लेकर पार्टी की ओर से नियुक्ति किए गए पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, सरोज पांडेय और विनोद तावड़े जयपुर आएंगे। बैठक शाम चार बजे शुरू होगी, इसके बाद सीएम के नाम का एलान किया जाएगा।

एक लाइन का प्रस्ताव पास कराएंगे पर्यवेक्षक
मप्र और छत्तीसगढ़ में हुई विधायक दल की बैठक से ये साफ हो गया है कि दिल्ली से आने वाले पर्यवेक्षक विधायकों से सीएम चेहरे को लेकर चर्चा नहीं करेंगे। यानी विधायकों से उनकी पसंद और राय नहीं पूछी जाएगी। तीनों पर्यवेक्षक दिल्ली से लाए नामों को लेकर एक लाइन का प्रस्ताव पास कराएंगे, जिसके बाद मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

दो उपमुख्यमंत्री भी बनेंगे
मप्र और छत्तीसगढ़ में भाजपा ने एक-एक मुख्यमंत्री के साथ दो-दो उपमुख्यमंत्री के नाम का भी एलान किया है। राजस्थान में भी ऐसा ही देखने को मिल सकता है। अगर, भाजपा यहां दो मुख्यमंत्री बनाती है तो यह एक नए रिवाज की शुरुआत होगी। यहां क्लिक कर जानें राजस्थान में अब तक कौन-कौन उपमुख्यमंत्री के पद पर रहा?

Related Articles

Back to top button