डिप्टी सीएम बनने के बाद क्या फिल्म इंडस्ट्री छोड़ देंगे Pawan Kalyan

साउथ सिनेमा के सुपरस्टार्स की जब भी बात होती है, तो उसमें पवन कल्याण (Pawan Kalyan) का नाम जरूर लिया जाता रहा है। उन्होंने 'थम्मुडु', 'बद्री', 'कुशी' जैसी तमाम फिल्मों में काम किया है। सिनेमा में अपना सिक्का जमा चुके पवन कल्याण अब राजनीति में भी उतर चुके हैं। 

पहली बार में हासिल की जीत

तेलगु देशम पार्टी (TDP) सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को राज्य के 24वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। इसके साथ ही जनसेना प्रमुख और एक्टर पवन कल्याण ने डिप्टी सीएम के पद की शपथ ली।अभिनेता से नेता बने पवन कल्याण ने आंध्र प्रदेश विधानसभा में पिथापुरम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। उन्होंने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की प्रतिद्वंद्वी वंगा गीता को 70,000 से ज्यादा वोटों से मात दी थी। सिनेमाई दुनिया में जादू बिखेरने वाले पवन कल्याण की यह पहली राजनीतिक जीत है।

साउथ सिनेमा का मशहूर नाम हैं पवन कल्याण

पवन कल्याण के राजनीति में आने के साथ ही फैंस के मन में ये सवाल है कि अब वह सिनेमाई जगत का हिस्सा होंगे या नहीं? डिप्टी सीएम बनने के बाद पवन कल्याण के फिल्मों में सक्रिय रहने की सम्भावनाएं कम रह गई हैं।पवन कल्याण का असली नाम कोनिडेला कल्याण बाबू है। उन्हें तेलुगु सिनेमा का 'पावर स्टार' कहा जाता है। पवन कल्याण स्टार फैमिली से आते हैं। वह सुपरस्टार चिरंजीवी के छोटे भाई और राम चरण के चाचा हैं। इस लिहाज से उनका रिश्ता राम चरण के कजिन भाई अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) से भी है।

Back to top button