छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना ने बनाया राजनीतिक दल, 21 अक्टूबर को करेंगे घोषणा

Chhattisgarhia Kranti Sena: छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना ने नया राजनीतिक दल बनाया है, जिसका पंजीयन निर्वाचन आयोग में हो चुका है। पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह का ऐलान 21 अक्टूबर को रायपुर में होगा। छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना ने छत्तीसगढ़ में माटीवादी राजनीति की शुरुआत की है। साथ ही छत्तीसगढ़, छत्तीसगढ़ी और छत्तीसगढ़िया के हक, अधिकार समेत सम्मान की लड़ाई को अब सदन में भी लड़ने की तैयारी कर ली है। पिछले 10 सालों से गैर राजनीतिक संगठन के रूप मे छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना ने पूरे प्रदेश में अपनी अलग पहचान और संगठन तैयार किया है।

यह भी पढ़े:- मोटापे से पीड़ित लोगों के लिए वेस्टीज लेकर आया बेहतरीन समाधान, पढ़ें पूरी खबर

छत्तीसगढ़िया युवा क्रांति सेना के प्रदेश महामंत्री शिवेंद्र वर्मा ने कहा कि संगठन अपनी कार्यशैली , संघर्ष और दबंगता से
बात कहने समेत मुद्दों को लेकर अलग तेवर में आगे बढ़ रहा है, जिसके कारण पूरे छत्तीसगढ़ में अलग पहचान, नाम और लोकप्रिय हो गया है। खासकर युवा और महिलाओं के बीच छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना ने अपनी पैठ बना ली है। लंबे समय तक गैर राजनीतिक रूप से एक समाजिक और सांस्कृतिक संगठन के रूप में लड़ाई लड़ी। संघर्ष के दौरान पूरे प्रदेश में हजारों की संख्या में सदस्य जेल तक जाते रहे हैं। (Chhattisgarhia Kranti Sena)

नवंबर 2023 के विधानसभा चुनाव में उतरेगी पार्टी

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के द्वारा लगातार छत्तीसगढ़ राज्य का शोषण और छत्तीसगढ़ियों की उपेक्षा हो रही है। दूसरे प्रदेश से आए लोगों को लगातार बढ़ावा देने, उनके गलत कामों को संरक्षण देने, राजनीति में स्थापित करने और छत्तीसगढ़ियों को उपेक्षित करते रहने के कारण छत्तीसगढ़ में एक मजबूत राजनीतिक विकल्प की आवश्यक महसूस की जा रही थी। छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना ने इस दिशा में आगे आकर एक राजनीतिक दल का निर्माण कर निर्वाचन आयोग से दल को पंजीकृत करा दिया है, जो नवंबर 2023 के विधानसभा चुनाव में उतरने वाली है। (Chhattisgarhia Kranti Sena)

प्रदेश सचिव चंद्रकांत यदु ने की अपील

प्रदेश महामंत्री शिवेंद्र वर्मा ने बताया कि आवश्यक सभी औपचारिकता को पूरा कर 21 अक्टूबर 2023 को राजधानी रायपुर में पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह का ऐलान कर दिया जाएगा। इसके लिए पगबंधी-जोहार कार्यक्रम का आयोजन एयरपोर्ट रोड स्थित फुंडहर भाठा में किया गया है। छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के प्रदेश सचिव चंद्रकांत यदु ने इस कार्यक्रम में प्रदेश के सभी बहनों-भाइयों को आमंत्रित कर शामिल होने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में माटीवादी राजनीति और छत्तीसगढ़ियावादी जनप्रतिनिधि समेत सरकार बनाने के लिए आम छत्तीसगढ़ियों को आगे आना होगा। बहुत ही कम समय में पार्टी चुनाव चिन्ह और विचारधारा को पूरे प्रदेश में जन-जन तक पहुंचाने का काम करना होगा। यह एक बड़ी चुनौती है। (Chhattisgarhia Kranti Sena)

Related Articles

Back to top button