Wrestlers Protest : जंतर-मंतर से नई संसद की ओर मार्च कर रहे पहलवानों को पुलिस ने रोका, हिरासत में लिए गए रेसलर्स

Wrestlers Protest : नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। ये पहलवान नए संसद भवन की ओर से कूच कर रहे थे। बता दें कि पूर्व में ही पहलवानों और खाप पंचायतों की ओर से महापंचायत का ऐलान किया गया था।

इस ऐलान को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने अलर्ट जारी किया था। दिल्ली से लगने वाली सीमाओं को सील कर दिया गया था। साथ ही जंतर-मंतर पर भी भारी संख्या में पुलिस तैनात की गई थी। इसी बीच बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और वीनेश समेत सभी पहलवान नए संसद भवन की ओर कूच करने लगे थे। पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि पुलिस ने पहलवान साक्षी मलिक को हिरासत में ले लिया है। बजरंग पुनिया ने कहा कि अगर पुलिस हमें आगे जाने की इजाजत नहीं देगी तो हम यही पर पंचायत करेंगे। (Wrestlers Protest )

यह भी पढ़े :- New Parliament Inauguration: PM मोदी ने किया नए संसद भवन का उद्घाटन

नए संसद भवन की ओर पहलवानों के मार्च से पहले दिल्ली के जंतर-मंतर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। बड़ी संख्या में पुलिस बल को मौके पर तैनात किया गया है। भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों ने आज नए संसद भवन तक मार्च निकालने का ऐलान किया है।

जंतर-मंतर पर लगभग 35 दिनों से धरने पर बैठे पहलवानों ने रविवार को नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर महिला महापंचायत का एलान किया है, जिसके लिए पहलवानों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। पुलिस ने महिला महापंचायत को ध्यान में रखते हुए दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ा दी है, जिससे सड़कों पर जाम की समस्या पैदा हो गई है। वहीं, खाप पंचायतों के आह्वान पर महिला महापंचायत में शामिल होने के लिए किसान दिल्ली की सीमाओं पर पहुंचने लगे हैं, जिन्हें पुलिस रोककर हिरासत में ले रही है। (Wrestlers Protest )

Related Articles

Back to top button