अनियंत्रित होकर तालाब में गिरी यात्रियों से भरी बस, 17 लोगों की हुई मौत

Bangladesh Accident: दुनियाभर में सड़क हादसों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। ताजा मामला बांग्लादेश के झालाकाथी सदर उपजिला का है, जहां छत्रकंडा इलाके में एक यात्री बस अनियंत्रित होकर तालाब में जा गिरी। हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई। जबकि 35 लोग घायल हो गए हैं। जान गंवाने वालों में तीन बच्चे और 8 महिलाएं शामिल हैं। बारिशाल डिवीजन कमिश्नर एमडी शौकत अली ने इसकी जानकारी दी है। घायल हुए लोगों ने हादसे के लिए ड्राइवर को जिम्मेदार ठहराया है।

यह भी पढ़ें:- कूनो में लगातार हो रही मौतों के बाद एक्शन, 11 चीते बड़े बाड़े में किए गए शिफ्ट

घायलों के मुताबिक बस में क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे, जिसकी वजह से दुर्घटना हुई। रिपोर्ट्स के अनुसार बशर स्मृति परिवहन की एक बस सुबह 9 बजे पिरोजपुर के भंडरिया से बरिशाल के लिए निकली थी। बस में 52 पैसेंजर की क्षमता थी, लेकिन ड्राइवर ने 60 लोगों को बस में बैठा लिया। करीब 10 बजे बस बरिशाल-खुलना हाईवे पर छत्रकांडा में सड़क किनारे एक तालाब में गिर गई।मोहम्मद मोमिन ने बताया कि वो भी उस बस में सवार था। बस में पैसेंजर गलियारे में खड़े थे। बस चलाने के दौरान ड्राइवर, सुपरवाइजर से बात कर रहा था। तभी बस सड़क से उतर गई और तालाब में घुस गई। (Bangladesh Accident)

तालाब में गिरने के बाद पैसेंजर्स बस के अंदर फंस गए थे। क्षमता से ज्यादा लोग होने की वजह से बस तुरंत ही तालाब में डूब गई।  पुलिस का कहना है कि हादसे में घायल या जान गंवाने वालों में से ज्यादातर पिरोजपुर के भंडरिया उपजिला और झलकाठी के राजापुर इलाके के रहने वाले थे। जानकारी के मुताबिक बांग्लादेश में आए दिन बस हादसे होते रहते हैं। रोड सेफ्टी फाउंडेशन के अनुसार बांग्लादेश में जून महीने में 559 बस हादसे हुए, जिनमें 562 लोगों की मौत हुई। जबकि 812 लोग घायल हुए। बता दें कि सड़क हादसों का सबसे बड़ा कारण यातायात नियमों की अनदेखी है। लोग जल्दबाजी की चक्कर में यातायात नियमों का पालन नहीं करते हैं। (Bangladesh Accident)

Related Articles

Back to top button