महतारी वंदन योजना पर छत्तीसगढ़ सरकार जल्द करेगी फैसला: डिप्टी CM विजय शर्मा

Deputy CM Sharma Bayan: डिप्टी CM और गृहमंत्री विजय शर्मा कबीरधाम जिले के केजादाह गांव में आयोजित छत्तीसगढ़ की पारंपरिक संस्कृति से जुड़े मेला-मड़ई कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने पूजा-अर्चना कर कार्यक्रम की शुरुआत की और प्रदेश की सुख समृद्धि, शांति और खुशहाली की कामना की। डिप्टी CM शर्मा के कार्यक्रम में पहुंचने पर छत्तीसगढ़ के लोक पारंपरिक वेशभूषा में तैयार यादव समाज के नर्तक दलों द्वारा वाद्य यंत्रों के मधुर धुन से स्वागत किया गया। शर्मा ने क्षेत्रवासियों को मड़ई-मेला के आयोजन के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी और क्षेत्र के विकास के लिए कई घोषणाएं की।

यह भी पढ़ें:- बिलासपुर हाईकोर्ट ने पूर्व CM भूपेश बघेल को जारी किया नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

उन्होंने बड़ौदा कला में सर्वसमाज के सामुदायिक भवन और मंच के लिए 15 लाख रुपए, ग्राम सिंगारपुर मे सीसी सड़क के लिए 5 लाख रुपए और ग्राम सोनपुर में सीसी सड़क के लिए 4 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने ग्रामीणों की सभी मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने का विश्वास दिलाया। उन्होने साहू, यादव समाज औऱ क्षेत्र के विकास के लिए सौंपे गए सभी मांग पत्रों पर कहा कि क्षेत्र विकास के लिए मेरा प्रयास लगातार जारी रहेगा। उन्होंने ग्रामवासियों से कहा कि मेला मड़ई गांव की पारंपरिक संस्कृति से जुड़ा हुआ है। गांव की सुख समृद्धि और एकजुटता के लिए इसका आयोजन किया जाता है। (Deputy CM Sharma Bayan)

मेला मंड़ई कार्यक्रम पारंपरिक संस्कृति का हिस्सा है, जिसे समाज द्वारा अभी भी जीवंत रखा गया है। इस पारंपरिक संस्कृति को सहेज के रखते हुए आगे बढ़ाना है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 में समर्थन मूल्य पर किसानों से प्रति एकड़ अधिकतम 21 क्विंटल धान खरीदी 3100 रूपए प्रति क्विंटल के मान से की जा रही है। उन्होंने कहा कि समर्थन मूल्य के अतिरिक्त अंतर की राशि जल्द ही किसानों के खाते में पहुंच जाएगी। किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। महतारी वंदन योजना के लिए बजट में प्रावधान कर लिया गया है। (Deputy CM Sharma Bayan)

उन्होंने कहा कि हर साल 12 हजार रूपए की राशि माताओं के खाते में डाली जाएगी। उन्होंने कहा कि भूमिहीन मजदूरों को प्रतिवर्ष 10 हजार रूपए प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। शर्मा ने कहा कि सभी वादो को मोदी की गारंटी में पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब तक छत्तीसगढ़ की सरकार ने मोदी की गारंटी में शामिल दस बड़े गारंटी को पूरा किया है। इस अवसर पर कैलाश, ईश्वरी साहू, मनीराम साहू, संतोष मिश्रा सहित जनप्रतिनिधि, ग्रामवासी उपस्थित थे। गृहमंत्री विजय शर्मा कल्याणपुर और छोटे पीपरटोला में आयोजित भागवत कथा में भी शामिल हुए। उपमुख्यमंत्री शर्मा क्षेत्र की जनता के साथ बैठकर श्रीमद भागवत कथा श्रवण किया। उन्होंने श्रीमद भागवत पुराण पर पुष्प अर्पित की और प्रदेश, क्षेत्र की जनता की खुशहाली, सुख-समृद्धि और शांति की कामना की। (Deputy CM Sharma Bayan)

Related Articles

Back to top button