नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 813 पदों पर भर्ती के लिए प्लेसमेंट का आयोजन

Placement Camp in Surajpur: सूरजपुर जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र की ओर से जिले के सभी जनपद पंचायतों में प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से 400 सुरक्षा जवान, 50 सुरक्षा सुपरवाइजर और 300 लेबर के पद पर भर्ती होनी है। इन प्लेसमेंट कैंप का आयोजन सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक रोजगार कार्यालय सूरजपुर परिसर 02 फरवरी, जनपद पंचायत ओड़गी में 05 फरवरी, भैयाथान 06 फरवरी, प्रतापपुर 07 फरवरी, प्रेमनगर 08 फरवरी और रामानुजनगर 09 फरवरी को सुनिश्चित की गई है, जिसमें इच्छुक सभी उम्मीदवार वांछित दस्तावेजों के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- महतारी वंदन योजना पर छत्तीसगढ़ सरकार जल्द करेगी फैसला: डिप्टी CM विजय शर्मा

वहीं दिव्यांगों के लिए राजधानी रायपुर में रोजगार मेले का अयोजन किया जा रहा है। यह मेला राजभवन के पास स्थित विशेष रोजगार कार्यालय में 31 जनवरी को लगाया जाएगा। इस मेले में निजी उद्योगों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों द्वारा विभिन्न पदों पर दिव्यांगों को भर्ती के लिए चयनित किया जाएगा। रोजगार मेला सुबह 10.30 बजे से शुरू होगा। इस मेले में चयनित होने वाले दिव्यांग आवेदकों को रायगढ़ और रायपुर के विभिन्न निजी उद्योगों समेत व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। (Placement Camp in Surajpur)     

विशेष रोजगार कार्यालय रायपुर की उपसंचालक डॉ. शशीकला अतुलकर द्वारा अवगत कराया गया है कि मेले में शामिल होने वाले दिव्यांग आवेदकों को जिला रोजगार कार्यालय पंजीयन कार्ड, जिला चिकित्सा बोर्ड द्वारा जारी दिव्यांगता प्रमाण-पत्र, शिक्षा और आयु से संबंधित प्रमाण पत्र, आधार कार्ड मोबाइल नंबर, जाति प्रमाण-पत्र, (अगर आरक्षित श्रेणी से है) पासपोर्ट आकार के 2 फोटो लाना अनिवार्य है। इसके अतिरिक्त अनुभवी दिव्यांगजनों के लिए 1 से 5 साल के अनुभव के आधार पर भी रिक्तियों की पूर्ति मेले में की जायेगी। अनुभव प्रमाण पत्र साथ में लाना अनिवार्य है। (Placement Camp in Surajpur)

उप संचालक डॉ. शशीकला अतुलकर ने बताया कि रोजगार मेले में पात्र दिव्यांगजनों का डाटा एंट्री ऑपरेटर, क्लर्क, सुपरवाइजर, भृत्य, असिस्टेंट, सेल्स मेन, हेल्पर, फिल्ड मार्केटिंग, फिल्ड एक्सेक्यूटिव, डिलीवरी एक्सेक्यूटिव, रिसेप्शनिस्ट और सेल्स एक्सेक्यूटिव पदों पर साक्षात्कार लिया जाएगा। शैक्षणिक योग्यता न्यूनतम 08वीं उत्तीर्ण से स्नातक और उससे ज्यादा योग्यताधारी निर्धारित की गई है। मेले में आवेदक को स्वयं के व्यय पर उपस्थित होना है, कोई मार्ग व्यय देय नहीं होगा। रहने और खानपान की व्यवस्था भी आवेदक को स्वयं करनी है। रोजगार मेले में बालाजी फायनेंस एंड कंसलटेंसी के लिए 12 पद, रोटोकास्ट इंडस्ट्रीस लिमिटेड क्लर्क और डाटा एंट्री ऑपरेटर के 02 पद, शांता टेक्नो प्राइवेट लिमिटेड के लिए क्लर्क का 1 पद, डाटा एन्ट्री ऑपरेटर का 1 पद, भृत्य का 1 पद सुनिल स्पांज प्राइवेट लिमिटेड में असिस्टेंट का 1 पद पद पर भर्ती की जाएगी। (Placement Camp in Surajpur)

एस्केयर फूड एंड बेवरेजेस प्रा० लि० रायपुर में हेल्पर का 5 पद, रामा उद्योग प्राइवेट लिमिटेड रिसेप्शनिष्ट का 1 पद, डाटा एन्ट्री ऑपरेटर का 1 पद, सुपरवाइजर का 1 पद, टचस्टोन ग्रुप भाठागांव रायपुर के लिए सेल्स मेन का 4 पद पर भर्ती की जाएगी। इसी तरह डॉ. रेडीस फॉउडेशन द्वारा रिलायंस स्मार्ट प्वाइंट अम्बुजा मॉल के लिए सेल्स एसोसिएट के 3 पद सिटी सेंटर मॉल में रिलायंस स्मार्ट प्वाइंट के लिए सेल्स एसोसिएट के 4 पद करेंसी टॉवर में रिलायंस स्मार्ट प्वाइंट के लिए सेल्स एसोसिएट के 6 पद, कलर्स मॉल में रिलायंस स्मार्ट प्वाइंट के लिए सेल्स एसोसिएट के 6 पद और फ्लिपकार्ट रायपुर में डिलीवरी एक्सेक्यूटिव के लिए 20 पदों पर भर्ती की जाएगी। (Placement Camp in Surajpur)

Related Articles

Back to top button