नफरत को हराकर हर कोने में ‘मोहब्बत की दुकान’ खोलें : राहुल गांधी

Lok Sabha Elections 2024: आज शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू हुआ, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मतदाताओं से नफरत को हराकर लोकतंत्र को मजबूत करने और देश के हर कोने में ‘मोहब्बत की दुकान’ खोलने का आग्रह किया।

यह भी पढ़े :- सिरफिरे आशिक ने कांग्रेस नेता की बेटी की चाकू मारकर की हत्या, CCTV में कैद हुआ हत्याकांड

गांधी ने ‘एक्स’ पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा, “आज मतदान का पहला चरण है! याद रखें, आपका प्रत्येक वोट भारत के लोकतंत्र और इसकी पीढ़ियों का भविष्य तय करेगा।

@RahulGandhi
आज पहले चरण का मतदान है! याद रहे, आपका एक-एक वोट भारत के लोकतंत्र और आने वाली पीढ़ियों का भविष्य तय करने जा रहा है। इसलिए बाहर निकलिए और पिछले 10 साल में देश की आत्मा को दिए गए ज़ख्मों पर अपने ‘वोट का मरहम’ लगाकर लोकतंत्र को मज़बूत कीजिए। नफ़रत को हरा कर खोल दीजिए हर कोने में ‘मोहब्बत की दुकान’।

उन्होंने कहा, ”बाहर निकलें और पिछले 10 वर्षों में देश की आत्मा पर लगे घावों पर अपने वोट का मरहम लगाकर लोकतंत्र को मजबूत करें।” कांग्रेस नेता ने कहा, नफरत को हराकर देश के हर कोने में ‘मोहब्बत की दुकान’ खोलें।

गांधी ने लोगों को कांग्रेस की प्रमुख गारंटी का एक ग्राफिक भी साझा किया, जिसमें प्रशिक्षुता का अधिकार, एमएसपी की कानूनी गारंटी और राष्ट्रव्यापी जाति जनगणना शामिल है। 2024 के लोकसभा चुनाव शुक्रवार को शुरू हो गए, जिसमें पहले चरण के लिए 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान हुआ। मैदान में उतरने वालों में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सर्बानंद सोनोवाल और भूपेन्द्र यादव, कांग्रेस के गौरव गोगोई, द्रमुक की कनिमोझी और भाजपा के के अन्नामलाई शामिल हैं। (Lok Sabha Elections 2024)

अरुणाचल प्रदेश (60 सीटें) और सिक्किम (32 सीटें) में विधानसभा चुनाव भी एक साथ हो रहे हैं। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए मजबूत बहुमत की मांग कर रहा है, वहीं विपक्षी भारत गुट के घटक 2014 और 2019 के चुनावों में हार का सामना करने के बाद वापसी की उम्मीद कर रहे हैं। (Lok Sabha Elections 2024)

Related Articles

Back to top button