Land For Job Scam: ED दफ्तर में पूर्व सीएम से हो रही पूछताछ, नौकरी के बदले जमीन मामले में पूछताछ

Land For Job Scam: बिहार में नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी आज ED ऑफिस के पहुंची हैं। नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में पूछताछ होगी। इससे पहले CBI ने भी इस मामले में पूछताछ की थी। बिहार के डिप्टी सीएम तोजस्वी यादव, राबड़ी देवी की बेटी मीसा भारत से इससे पहले ED ने पूछताछ की थी।

यह भी पढ़े :- मोदी कैबिनेट में बड़ा फेरबदल , किरेन रिजिजू से लिया गया कानून मंत्रालय

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी 68 वर्षीय राबड़ी देवी इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत अपना बयान दर्ज करा रही हैं। लालू के पुत्र, बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और सांसद बेटी मीसा भारती से हाल के दिनों में संघीय एजेंसी ने इस मामले में पूछताछ की है। (Land For Job Scam)

क्या है Land For Job Scam ?

बताया गया कि साल 2004 से 2009 के बीच जब लालू यादव रेल मंत्री थे, तब इस मामले ने तूल पकड़ी। इसमें नौकरी के बदले जमीन को लेने का आरोप लगाया गया है। आरोप ये भी है कि जो भी जमीनें ली गई वो लालू यादव की पत्नी और बेटी राबड़ी देवी और मीसा भारती के नाम पर ली गई थी। इसके अलावा लालू यादव पर आरोप ये भी है कि उन्होंने रेलवे के अलग-अलग जोन में ग्रुप डी की नौकरी के बदले लोगों से जमीन ली थी।

रेलवे में हो रही भर्ती के लिए कोई भी नोटिस या विज्ञापन जारी नहीं किया गया था और पटना के लोगों को अलग-अलग जोनल में सब्स्टिट्यूट के तौर पर नियुक्त किया गया। सीबीआई की माने तो इस घोटाले में 1,05,292 फुट जमीन लालू यादव के परिवार ने ली थी। बता दें, ये सभी आरोप सीधी तौर पर लालू यादव के ऊपर लगाए गए हैं।

Related Articles

Back to top button