36वां नेशनल गेम्स: आकर्षी कश्यप ने छत्तीसगढ़ को दिलाया दूसरा गोल्ड, महाराष्ट्र की खिलाड़ी को दी मात

36th National Games: छत्तीसगढ़ की उभरती बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षी कश्यप ने गुजरात में चल रहे 36वें नेशनल गेम में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए छत्तीसगढ़ को गोल्ड मेडल दिलाया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस स्वर्णीम उपलब्धि के लिए आकर्षि कश्यप को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि आकर्षी ने छत्तीसगढ़ का गौरव बढ़ाया है। खेल और युवा कल्याण मंत्री पटेल ने भी आकर्षी को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने संघर्षपूर्ण फाइनल मुकाबले में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए छत्तीसगढ़ को गोल्ड मेडल दिलाया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और खेल मंत्री उमेश पटेल ने आकर्षी कश्यप के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

यह भी पढ़ें:- कलेक्टर ने कहा- देरी से आना और जल्दी जाना, जिले में नहीं चलेगा ये बहाना

सूरत के दीनदयाल उपाध्याय स्टेडियम में चल रही बैडमिंटन की वुमेंस सिंगल्स के फायनल मुकाबले में आकर्षी ने पहली वरीयता प्राप्त महाराष्ट्र की मालविका बंसोड़ को 44 मिनट के संघर्ष में हराकर विजेता का खिताब हासिल की। आकर्षी ने पहला सेट आसानी से 21-8 से जीत लिया। दूसरे सेट में हुए संघर्ष पूर्ण मुक़ाबले मे आकर्षी ने 22-20 से जीतकर छत्तीसगढ़ को दूसरा गोल्ड मेडल दिलाने में कामयाब रही। इससे पहले सेमीफाइनल मुकाबले में आकर्षी ने कर्नाटक की तान्या हेमंत को 21-13, 21-15 से हराकर जीत हासिल की थी। (36th National Games)

 

गुजरात में आयोजित 36 वीं राष्ट्रीय खेल में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी अब तक 7 मेडल जीत चुके हैं। जिसमें दो गोल्ड, 3 सिल्वर और दो कांस्य पदक शामिल है। गौरतलब है कि इस प्रतियोगिता में आकर्षी कश्यप से पहले स्केटिंग स्पर्धा में अमितेष मिश्रा गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। आकर्षी के गोल्ड मेडल जीतने पर राज्य बैडमिंटन संघ के समस्त पदाधिकारियों और खेल संचालक श्वेता सिन्हा ने भी बधाई और शुभकामनाएं दी है। आकर्षी ने अपनी इस विजय के बाद छत्तीसगढ़ शासन, खेल एवं युवा कल्याण विभाग, छग ओलंपिक संघ, छग बैडमिंटन संघ को आभार व्यक्त किया है। (36th National Games)

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर बधाई दी है। साथ ही कहा कि- तो आज का दिन छत्तीसगढ़ के खेल और खिलाड़ियों के नाम रहा। 36वें #NationalGames बैडमिंटन (महिला एकल) में छत्तीसगढ़ की बेटी आकर्षी कश्यप विजेता बनीं और प्रदेश ने आज दूसरा गोल्ड मेडल दर्ज किया। आकर्षी समेत सभी खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं। (36th National Games)

Related Articles

Back to top button