इस वजह से पूर्व पुलिस अफसर बना कातिल, अपने परिवार समेत 36 लोगों को उतारा मौत के घाट

Thailand Crime News: दुनियाभर में अपराध तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी बीच थाईलैंड से एक और वारदात सामने आई है, जिसमें मासूमों को जान गंवाई पड़ी। दरअसल, एक पूर्व पुलिस अफसर ने चाइल्ड केयर सेंटर में अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें 24 बच्चों समेत 36 लोगों की मौत हो गई। वहीं हमलावर ने अपने परिवार को भी खत्म कर दिया, फिर खुदकुशी कर ली। इस वारदात में ड्रग्स का एंगल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फायरिंग उत्तरी प्रांत के नॉन्गबुआ लम्फू में हुई। हमलावर पूर्व पुलिस अफसर पन्या खमरब (34) था।

यह भी पढ़ें:- 36वां नेशनल गेम्स: आकर्षी कश्यप ने छत्तीसगढ़ को दिलाया दूसरा गोल्ड, महाराष्ट्र की खिलाड़ी को दी मात

जानकारी के मुताबिक ड्रग्स के एक केस के सिलसिले में उसे नौकरी से निकाल दिया गया था। चाइल्ड केयर सेंटर में फायरिंग के बाद खमरब ने खुदकुशी कर ली। इससे पहले उसने अपनी पत्नी और बेटे को भी मार डाला। थाइलैंड के सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो यानी CIB के अफसर मेजर जनरल जिरापोब पुरिडेट के मुताबिक हमलावर खमरब हाईली एजुकेडेट और फिट था। पुलिस में अफसर बना, लेकिन कुछ महीने में ही ड्रग स्मगलिंग से जुड़ गया। इंटर ऑफिस ड्रग टेस्ट में फेल होने के बाद उसे बर्खास्त कर दिया गया। (Thailand Crime News)

बर्खास्त होने के बाद वो फुल टाइम ड्रग स्मगलर बन गया। एक बार उसे गिरफ्तार भी किया गया था। वो केस अब भी कोर्ट में चल रहा है। माना जा रहा है कि नौकरी से निकाले जाने की वजह से ही खमरब ने फायरिंग की। फायरिंग के दौरान ही थाईलैंड पुलिस ने एक फोटो जारी किया, जिसमें पन्या खमरब को मोस्ट वांटेड बताया गया। बाद में उसने खुदकुशी कर ली। जिस वक्त फायरिंग शुरू हुई, तब लोकल अधिकारी जिडापा बूनसोम पास ही काम कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ऐसा लगा जैसे पटाखे चल रहे हों। बाद में शूटिंग का पता चला। (Thailand Crime News)

हमलावर ने बच्चों पर गोलियां चलाईं। शूटिंग में दो साल का बच्चा और गर्भवती भी मारे गए। हमलावर दोपहर के वक्त चाइल्ड केयर सेंटर में दाखिल हुआ। तब वहां लंच चल रहा था। उसने स्टाफ पर गोलियां दागीं। इसके बाद वह एक बंद कमरे में जबरदस्ती घुसा, यहां बच्चे सो रहे थे। फायरिंग की घटना के बाद वुट्ठूचाई बाओथॉन्ग नाम के यूजर ने एक फोटो अपने फेसबुक पेज पर शेयर की, जिसमें उसने लिखा कि उनका भतीजा भी चाइल्ड केयर सेंटर में था, लेकिन वो फायरिंग में बच गया। घटना से पहले ही वह सोने चला गया था और कंबल ओढ़ लिया था। वह गहरी नींद में था। इसकी वजह से उसकी आंख नहीं खुली। हमलावर ने समझा कि वो मर गया है। इस तरह उनका भतीजा बच गया। (Thailand Crime News)

पहले भी हो चुकी है ऐसी वारदात

ये पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी 8 फरवरी 2020 को थाईलैंड के नाखों रतचासिस्मा शहर में एक सिरफिर ने मशहूर टर्मिनल 21 शॉपिंग मॉल में फायरिंग की थी। घटना में 29 लोगों की मौत हो गई थी और 58 जख्मी हुए थे। हमलावर फरार हो गया था। करीब 18 घंटे बाद घटनास्थल से 60 किलोमीटर दूर पुलिस ने उसे एनकाउंटर में मार गिराया था। थाईलैंड में गन कल्चर कुछ साल में तेजी से बढ़ा है। यहां गन रखनेवालों की तादाद दक्षिण एशिया के बाकी मुल्कों की तुलना में काफी ज्यादा है। इसके साथ ही क्राइम रेट में भी इजाफा हुआ है, जिसकी वजह से गन से जुड़ी घटनाएं भी बढ़ रही है।

Related Articles

Back to top button