छत्तीसगढ़ में 5G सेवा शुरू, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की शुरुआत

5G Service in Chhattisgarh: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय में शनिवार की शाम एक कार्यक्रम में जियो ट्रू 5जी सेवा की शुरुआत की। इस लॉन्च के साथ छत्तीसगढ़ के 3 शहरों राजधानी रायपुर, दुर्ग और भिलाई में जियो ट्रू 5जी सेवाएं शुरू हो गई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जिओ ट्रू 5जी प्रारंभ करते हुए बड़ी खुशी हो रही है।

यह भी पढ़ें:-  छत्तीसगढ़ जनसम्पर्क अधिकारी संघ ने प्रदेश राजपत्रित अधिकारी संघ की मांगों का किया पुरजोर समर्थन

5G सेवा लॉन्च होने से ई-गवर्नेस, कृषि, उर्जा, शिक्षा, मैन्युफैक्चरिंग, लॉजिस्टिक्स, स्वास्थ्य, लोक आधारित टूरिज्म, स्वयं सहायता समूहों का सशक्तिकरण, आईटी और एसएमई कारोबार जैसे क्षेत्रों में विकास के नए अवसर खुलेंगे। उन्होंने कहा कि आज कल टेक्नोलॉजी का जमाना है, टेक्नोलॉजी से जो दूर रहता है वह पिछड़ जाता है। कोरोनाकाल में सभी ने टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया। उस समय हम सभी ने ऑनलाइन मीटिंग की। (5G Service in Chhattisgarh)

सभी समीक्षाएं ऑनलाइन हुईं, बच्चों ने पढ़ाई ऑनलाइन की, ये सभी बढ़ती हुई टेक्नोलॉजी के कारण ही संभव हुआ। हम सभी आज इंटरनेट का प्रयोग करते हैं और इंटरनेट के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है। आधुनिक युग के युवा बहुत फास्ट है जो तकनीक का प्रयोग कर रहे हैं। बढ़ती हुई और बदलती हुई टेक्नोलॉजी से हम सबको जुड़ाना चाहिए। मोबाइल क्षेत्र 5G के उपयोग से मरीजों को गोल्डन पीरियड में बहुत मदद मिलेगी। (5G Service in Chhattisgarh)

कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा और विभिन्न क्षेत्रों में 5G का बहुत उपयोगी होगी। कार्यक्रम में विधायक सत्यनारायण शर्मा, विधानसभा उपाध्यक्ष संतराम नेताम, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा और अन्य लोग उपस्थित रहे। बता दें कि रिलायंस जियो ने ट्रू 5G सेवा रायपुर, दुर्ग और भिलाई शहर में एक साथ शुरू की। वहीं जल्द ही दूसरे शहरों में भी सेवा शुरू होगी। इस दौरान 2 नए प्रोडक्ट भी लॉन्च किया गया। जियो ग्लास और जियो हेल्थकेयर लॉन्च किया गया। (5G Service in Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button