छत्तीसगढ़ के इस जिले में बंदूक की गोलियों की तरह गिरे ओले, 30 से ज्यादा पक्षियों की मौत

Hailstorm in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। शाम होते ही रोजाना कई हिस्सों में बारिश और तेज हवाएं चल रही है। इस बीच कोंडागांव में रविवार शाम को तेज आंधी के साथ बारिश हुई। साथ ही ओले भी गिरे, जो इतने बड़े थे कि उसकी चपेट में आने से 30 से ज्यादा बगुलों की मौत हो गई। वहीं कई बगुलें घायल हो गए। मौसम विभाग ने आने वाले 17 घंटों के लिए अंधड़, बारिश, बिजली और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़ें:- PM मोदी ने विंध्य को दी करोड़ों की सौगात, कमलनाथ पर जमकर साधा निशाना

मौसम विभाग ने प्रदेशभर के कई जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। दरअसल, कोंडागांव के फरसगांव क्षेत्र में शाम को बारिश शुरू हुई थी, जो एक से डेढ़ घंटे तक जारी रही। बारिश के साथ-साथ ओले भी गिरे हैं। इसके चलते कई इलाकों में गेहूं की फसलों को नुकसान हुआ है। मौसम विभाग ने आगे भी बस्तर संभाग में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई है।सोमवार शाम को मौसम विभाग ने आने वाले 17 घंटों के लिए अंधड़, बारिश, बिजली और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। इसके लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। (Hailstorm in Chhattisgarh)

छत्तीसगढ़ के बस्तर, बेमेतरा,बीजापुर, बिलासपुर, दंतेवाड़ा, कबीरधाम, कांकेर, कोंडागांव, मुंगेली, नारायणपुर और सुकमा में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने, अंधड़ चलने और एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि होने की आशंका है। मौसम विभाग नेबालोद, बलौदा बाजार, धमतरी,दुर्ग, गरियाबंद, जांजगीर-चांपा, कोरबा, कोरिया, महासमुंद, रायपुर, राजनांदगांव, सूरजपुर, सरगुजा, जिले में एक-दो स्थान पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई है। (Hailstorm in Chhattisgarh)

बता दें कि रविवार शाम को हुई बारिश से कई इलाकों में बिजली गुल हुई थी। हालांकि देर रात बिजली व्यवस्था को बहाल कर दिया था। इधर, जैसे ही लोगों को पता चला कि घायल बगुले जमीन पर पड़े हुए हैं। वैसे ही लोगों की भीड़ मौके पर पहुंच गई और वे लोग उन्हें उठाकर ले गए। वहीं इसकी सूचना जब वेटनरी डिपार्टमेंट को लगी, तब वे मौके पर पहुंचे। वे घायल बगुलों को इलाज के लिए अपने साथ ले गए हैं, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ का मौसम लगातार बदल रहा है, जिससे कई तरह की मौसमी बीमारी से लोग परेशान है। (Hailstorm in Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button