चुनाव नतीजे के बाद INDIA गठबंधन की बैठक कल, खड़गे ने सभी 28 दलों के नेताओं को बुलाया दिल्ली

INDIA Alliance Fourth Meeting: देश के सभी पांचों राज्यों में चुनाव के नतीजे आ चुके हैं, जिसमें बीजेपी को तीन राज्यों में बहुमत मिली है। जबकि कांग्रेस को सिर्फ एक राज्य में जीत के साथ संतोष करना पड़ा है। इस बीच INDIA गठबंधन की चौथी बैठक होने वाली है। इसके लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कल (6 दिसंबर) सभी 28 दलों के नेताओं को दिल्ली बुलाया है।

यह भी पढ़ें:- नॉनवेज के ठेले बंद कराओ वरना, चुनाव जीतते ही एक्शन मूड में दिखे भाजपा विधायक

INDIA गठबंधन की बैठक को लेकर शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) सांसद संजय राउत ने कहा कि यह बैठक जल्दबाज़ी में नहीं बुलाई गई है, चुनाव के नतीजे आने से पहले बैठक का आयोजन किया गया था। सभी को जानकारी भी दी गई थी। खड़गे जी से पहले पार्टी के कई बड़े नेताओं ने हमसे संपर्क भी किया था। कल उद्धव ठाकरे भी बैठक के लिए पहुंच रहे हैं। (INDIA Alliance Fourth Meeting)

वहीं कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि चुनाव परिणाम में हमने दिखा दिया कि पूरे देश में कांग्रेस लगभग अकेली लड़ी, लेकिन फिर बीजेपी से 10 लाख वोट ज्यादा है। बीजेपी ने तीन राज्यों में सरकार बनाई और हमने एक राज्य में सरकार बनाई, लेकिन फिर भी हमारे वोट उनसे ज्यादा है तो जब हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो बीजेपी का कहीं अता-पता नहीं चलेगा। (INDIA Alliance Fourth Meeting)

INDIA गठबंधन की 6 दिसंबर को होने वाली बैठक पर शिवसेना(UBT) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, “INDIA गठबंधन के सभी गठबंधन दल एक साथ हैं। जो कमियां या दिक्कतें हैं हम उससे भी एक साथ ठीक करेंगे। देश की जो समस्या हैं, वह हमारी प्राथमिकता है। (INDIA Alliance Fourth Meeting)

इधर, विपक्षी गठबंधन की इस महत्वपूर्ण बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी। CM ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें इंडिया गठबंधन की बैठक के बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि किसी ने मुझे इस बैठक के बारे में नहीं बताया और ना ही इस संबंध में मुझे कॉल कर सूचित किया गया। उत्तरी बंगाल में मेरा 6 से 7 दिन का कार्यक्रम है। मैंने अन्य योजनाएं भी बनाई हैं। अगर अब वे मुझे बैठक के लिए बुलाते हैं तो मैं अपनी योजनाएं कैसे बदल सकती हूं। (INDIA Alliance Fourth Meeting)

Related Articles

Back to top button