दुर्ग जिले में भीषण सड़क हादसा, 2 महिलाओं की मौत, 3 घायल

Accident in Durg: छत्तीसगढ़ में सड़क हादसों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। ताजा मामला दुर्ग जिले के नंदिनी थाना क्षेत्र का है, जहां दो कारों की आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गई, जिसमें दो महिलाओं की मौत हो गई है। वहीं 3 घायलों का इलाज जारी है। जानकारी के मुताबिक हादसा मेडेसरा गांव के पास हुआ है। दोनों कार स्पीड में थी। टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए। दुर्ग पासिंग कार में 5 लोग सवार थे। इनमें दो महिला यमुना और सुषमा तिवारी की मौत हो गई और तीन की हालत गंभीर है। उन्हें दुर्ग जिला अस्पताल से निजी अस्पताल रेफर किया गया है।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में 17 नवंबर को दूसरे चरण के लिए मतदान, आज CM भूपेश बघेल करेंगे धुआंधार प्रचार

बताया जा रहा है कि जिस समय ये घटना हुई उसी दौरान दुर्ग SSP राम गोपाल गर्ग थाने का निरीक्षण करने पहुंचे थे, जिससे घायलों को अस्पताल पहुंचाने में देर हो गई। दोनों शवों को देर शाम लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल की मरचुरी में रखवाया गया है। 14 नवंबर यानी आज दोनों शवों का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिए गए हैं। NCRB यानी राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के साल 2021 में जारी आंकड़ों के मुताबिक सड़क  दुर्घटनाओं में होने वाली कुल मौतों में नशीली दवाओं-शराब के नशे में ड्राइविंग से होने वाली मौतों का हिस्सा 1.9% है। इसके अलावा सड़क पर लगभग 90% मौतें तेज रफ्तार, ओवरटेकिंग और खतरनाक ड्राइविंग के कारण हुई हैं। (Accident in Durg)

भारत सड़क हादसों में शीर्ष 20 देशों में पहले स्थान पर

विश्व बैंक के साल 2019 के आंकड़ों के मुताबिक भारत सड़क दुर्घटनाओं के लिए शीर्ष 20 देशों में पहले स्थान पर है। सड़क हादसों का सबसे बड़ा कारण बुनियादी ढांंचे की कमी है। सड़कों और वाहनों की दयनीय स्थिति, खराब दृश्यता, खराब सड़क डिज़ाइन और इंजीनियरिंग सामग्री और निर्माण की गुणवत्ता में कमी, विशेष रूप से तीव्र मोड़ के साथ सिंगल-लेन के कारण सबसे ज्यादा हादसे होते हैं। (Accident in Durg)

Related Articles

Back to top button