तेज रफ्तार टैंकर ने ऑटो को मारी टक्कर, 8 लोगों की मौत

Accident in Fatehpur: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर रफ्तार का कहर देखने को मिला है। दरअसल, फतेहपुर के जहानाबाद के चिल्ला मोड़ के पास तेज रफ्तार टैंकर ने ऑटो को जोरदार टक्कर मारी दी। हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल है। घटना के बाद टैंकर का ड्राइवर मौके से फरार हो गया। अभी मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। ऑटो घाटमपुर से आ रहा था। ऑटो में करीब 12 लोग सवार थे। तभी सामने से आ रहे टैंकर ने ऑटो को टक्कर मार दी।

यह भी पढ़ें:- शराब घोटाले पर भूपेश बघेल को घेरते हुए डॉ. रमन सिंह कहा, चोर मचाए शोर

हादसे में महिला-पुरुष और बच्चों समेत 9 की मौत हुई है। घटना के बाद आस-पास के लोगों और राहगीरों ने दौड़कर घायलों को मौके से उठाया। फिर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में भिजवाया। साथ ही मृत लोगों का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। टक्कर इतनी तेज थी कि ऑटो सवार लोग छिटककर सड़क पर गिर गए। ऑटो के भी परखच्चे उड़ गए। टैंकर के पकड़ने के लिए पुलिस ने घेराबंदी की है। हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। (Accident in Fatehpur)

बता दें कि साल 2021 में सड़क दुर्घटनाओं की वजह से 1.5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। ये सिलसिला कई सालों से लगातार जारी है। NCRB यानी राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के साल 2021 में जारी आंकड़ों के मुताबिक सड़क  दुर्घटनाओं में होने वाली कुल मौतों में नशीली दवाओं-शराब के नशे में ड्राइविंग से होने वाली मौतों का हिस्सा 1.9% है। इसके अलावा सड़क पर लगभग 90% मौतें तेज रफ्तार, ओवरटेकिंग और खतरनाक ड्राइविंग के कारण हुई हैं। (Accident in Fatehpur)

विश्व बैंक के साल 2019 के आंकड़ों के मुताबिक भारत सड़क दुर्घटनाओं के लिए शीर्ष 20 देशों में पहले स्थान पर है। सड़क हादसों का सबसे बड़ा कारण बुनियादी ढांंचे की कमी है। सड़कों और वाहनों की दयनीय स्थिति, खराब दृश्यता, खराब सड़क डिज़ाइन और इंजीनियरिंग सामग्री और निर्माण की गुणवत्ता में कमी, विशेष रूप से तीव्र मोड़ के साथ सिंगल-लेन के कारण सबसे ज्यादा हादसे होते हैं। (Accident in Fatehpur)

Related Articles

Back to top button