Delhi Violence : बिना इजाजत के निकाली गई थी रैली-VHP-बजरंग दल पर भी हुई FIR दर्ज

Delhi Violence : दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा मामले में पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल के सदस्यों पर भी केस दर्ज किया है। उन पर बिना परमिशन के शोभायात्रा निकालने का आरोप है। पुलिस ने VHP के जिला सेवा प्रमुख प्रेम शर्मा को भी गिरफ्तार किया है। इधर, हनुमान जयंती दंगों (Delhi Violence) के मुख्य आरोपी अंसार और असलम सहित 14 लोगों को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने असलम और अंसार की दो दिन की पुलिस रिमांड बढ़ा दी है। बाकी 12 आरोपियों को जुडिशियल कस्टडी में भेजा गया है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा कि सोशल मीडिया पर हमारी नजर हैं। कुछ लोग ऐसे हैं जो चाहते हैं कि माहौल न सुधरे। सोशल मीडिया पर ऐसी गलत जानकारी और माहौल बिगाड़ने वाली पोस्ट करने वालों पर एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि शनिवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा मामले में अब तक 21 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। 2 नाबालिगों को हिरासत में लिया गया है। हमारी अपील है कि अफवाहों पर ध्यान न दें। अगर कोई फैक्ट वैरिफाई करना है, तो आप सीधे पुलिस से बात करिए।

इसे भी पढ़ें- Khairagarh प्रदेश का होगा 33वां जिला, छत्तीसगढ़ में 36 जिलों की परिकल्पना तेज

दिल्ली पुलिस ने एक बयान में कहा, “सोशल मीडिया में 17/04/22 को एक वीडियो प्रसारित किया जा रहा था जिसमें एक व्यक्ति (नीले कुर्ते में) 16/04/22 को जहांगीरपुरी इलाके में दंगे के दौरान गोलियां चला रहा था। उत्तर की पुलिस टीम पश्चिम जिला सीडी पार्क रोड स्थित उसके घर उसकी तलाशी और उसके परिवार के सदस्यों की जांच के लिए गए थे। जवाबी कार्रवाई में परिवार के सदस्यों ने उन पर पथराव किया। कानूनी कार्रवाई की जा रही है। एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।”

Related Articles

Back to top button