पाकिस्तान में टेररिस्ट अटैक, आतंकियों ने एयरबेस में तबाह किए कई लड़ाकू विमान, मारे गए 3 दहशतगर्द

Terrorist attack in Pakistan: पाकिस्तान में आतंकियों ने वायुसेना के मियांवली एयरबेस पर हमला किया है. आतंकी वहां घुसे गए हैं और दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है. पाकिस्तानी सेना के हवाले से रॉयटर्स ने जानकारी दी है कि जवाबी कार्रवाई में अब तक 3 आतंकवादी मारे गए हैं जबकि 3 अंदर मौजूद हैं. मध्य पाकिस्तान में वायुसेना अड्डे पर आतंकवादियों ने हमला किया है. हमले में 3 विमान, ईंधन भरने वाला टैंकर क्षतिग्रस्त हुए हैं.

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में दिग्गजों का चुनावी दौरा, आज UP के CM योगी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी करेंगे प्रचार 

हमले की जिम्मेदारी तहरीक ए जिहाद नाम के संगठन ने ली है. संगठन का दावा है कि कई फिदायीन इसमें शामिल हैं. स्थानीय लोगों ने हमले की पुष्टि करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर रहे हैं. आतंकी संगठन का ये भी दावा है कि उसने सेना के एक टैंक को नष्ट कर दिया है. फिलहाल एयरबेस पर पाकिस्तानी सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। (Terrorist attack in Pakistan)

इस हमले के बाद सेना ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान सशस्त्र बल हर कीमत पर देश से आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. बयान में कहा गया कि ‘4 नवंबर को सबेरे पाकिस्तान वायु सेना का मियांवाली ट्रेनिंग एयर बेस एक असफल आतंकवादी हमले की चपेट में आ गया.

सैनिकों की प्रभावी प्रतिक्रिया से इसको नाकाम कर दिया गया और कर्मियों और संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित की गई. असाधारण साहस और समय पर प्रतिक्रिया का प्रदर्शन करते हुए सेना ने 3 आतंकवादियों को बेस में घुसने से पहले ही मार गिराया गया, जबकि शेष 3 आतंकवादियों को सैनिकों ने समय पर और प्रभावी प्रतिक्रिया के चलते घेर लिया है. (Terrorist attack in Pakistan)

Related Articles

Back to top button