World Cup 2023: सेमीफाइनल से पहले ही भारत को लगा बड़ा झटका, हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप से बाहर

Hardik Pandya Ruled Out : भारतीय टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 में एक बड़ा झटका ऑलराउंडर हार्दिक पांड्य के रूप में लगा है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में गेंदबाजी के दौरान चोटिल होने के बाद से बाहर चल रहे पांड्या अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। पांड्या की जगह पर रिप्लेसमेंट के रूप में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में दिग्गजों का चुनावी दौरा, आज UP के CM योगी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी करेंगे प्रचार 

हार्दिक को एंकल इंजरी हुई थी, जिसके बाद उनके इस टूर्नामेंट के अंत तक सभी को फिट होने की उम्मीद थी, लेकिन अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। हार्दिक के बाएं एंकल में इंजरी हुई थी। वहीं भारतीय टीम लगातार सात मैच जीतने के बाद जहां सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर चुकी हैं, वहीं टीम को अपना अगला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता के मैदान पर 5 नवंबर को खेलना है।(Hardik Pandya Ruled Out )

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाकी बचे मैचों से हार्दिक पांड्या के बाहर होने के बाद उनकी जगह पर दाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया है। इसकी जानकारी आईसीसी की तरफ से जारी की गई। हार्दिक ने इस टूर्नामेंट में सिर्फ चार मैचों में खेला जिसमें उन्हें सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी का मौका मिला था, जिसमें वह 11 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे थे। वहीं गेंदबाजी में हार्दिक ने टीम के लिए छठे बॉलर के रूप में अपनी भूमिका को काफी शानदार तरीके से निभाया था। हार्दिक ने चार मैचों में पांच विकेट अपने नाम किए थे, इसमें उन्होंने पाकिस्तान और अफगानिस्तान के साथ हुए मैच में जहां 2-2 विकेट हासिल किए वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 1 विकेट अपने नाम किया था।

हार्दिक पांड्या की जगह पर शामिल किए गए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा का वनडे करियर देखा जाए तो उन्होंने अभी तक सिर्फ 17 मैच ही खेले हैं, जिसमें 25.59 के औसत से 29 विकेट हासिल किए हैं। प्रसिद्ध ने इस साल सिर्फ तीन ही वनडे खेले हैं, जिसमें उन्होंने 36 के औसत से 4 विकेट हासिल किए हैं।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत का अपडेटेड स्क्वॉड
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा। (Hardik Pandya Ruled Out )

Related Articles

Back to top button