सस्पेंड होने के बाद डेढ़ साल से शासकीय दस्तावेजों को रखा था अपने पास , फरार पटवारी गिरफ्तार

आरोपी से राजस्व संबंधी महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद

जगदलपुर। बस्तर जिले के जगदलपुर में निलंबित पटवारी को पुलिस ने गिरफ्तार (patwari arrested) किया है. बताया जा रहा है कि पटवारी प्रेमकांत पांडे को निलंबित कर दिया गया था. उसकी जगह दूसरे पटवारी को चार्ज सौंपा गया लेकिन इसके बाद भी लगभग डेढ़ साल से निलंबित पटवारी ने शासकीय दस्तावेजों को अवैध रूप से अपने पास रखा था. जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आज निलंबित पटवारी प्रेमकांत पांडे को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल जगदलपुर तहसील के अंतर्गत पटवारी प्रेमकांत पांडे को एक मामले में 9 नवंबर 2021 को निलंबित कर दिया गया था। जिसके बाद प्रेमकांत पांडे को उसके स्थान पर नव पदस्थ पटवारी को चार्ज देने के आदेश दिए गए थे, लेकिन प्रेमकांत पांडे ने आदेश को न मानते हुए न तो नव पदस्थ पटवारी को चार्ज सौंपा और न ही जरूरी दस्तावेजों को वापस तहसील कार्यालय में जमा किया। (patwari arrested)

यह पढ़े :- छत्तीसगढ़ में अब शहरों से ही नहीं, गांव से भी तैयार हो रहे उद्यमी

जगदलपुर तहसीलदार की शिकायत के बाद आरोपी के विरूद्ध कोतवाली थाने में आईपीसी कि धारा 409 के तहत मामला दर्ज किया गया और कल तड़के आरोपी पटवारी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। आरोपी ने पूछताछ करने पर जानबूझ कर शासकीय महत्वपूर्ण दस्तावेज को अपने पास अवैध रूप से रखना स्वीकार किया है। (patwari arrested)

Related Articles

Back to top button