कल दुर्ग दौरे पर आएंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, CM भूपेश ने कही ये बड़ी बात

Bhupesh on Shah Daura: छत्तीसगढ़ में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं का छत्तीसगढ़ दौरा लगातार जारी है। इसी बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कल यानी 22 जून को दुर्ग आएंगे। इसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 22 तारीख को सरोज दीदी का जन्मदिन है। हो सकता है उनका जन्मदिन मनाने आ वे रहे हों। बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत छत्तीसगढ़ के 6 मंत्री दुर्ग संभाग से हैं। ऐसे में अमित शाह के दुर्ग साधने की कवायद को लेकर CM बघेल ने कहा कि दुर्ग हमेशा से कांग्रेस का गढ़ रहा है। भले ही बीच में थोड़ी कमजोर हुई थी, लेकिन दुर्ग हमेशा से कांग्रेस का रहा है।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में राज्यपाल से लेकर मंत्रियों और आम लोगों ने किया योग, CM भूपेश इस वजह से नहीं कर पाए योगासन

वहीं दौरे को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि प्रदेश में शाह जैसे नेताओं के दौरे से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। जनता कांग्रेस के साथ है। शाह पंहित रविशंकर स्टेडियम में उन लाभार्थियों को संबोधित करेंगे, जिन्हें केंद्र सरकार की जनकल्याण योजनाओं का लाभ मिल रहा है। मरकाम ने कहा कि अमित शाह साल 2018 में भी आए थे। बस्तर का दौरा कर चुके हैं, जहां भाजपा की हालत पतली है इसलिए आ रहे हैं। उनके या उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष के आने से फर्क नहीं पड़ेगा। पिछली बार जब रमन सिंह की सरकार थी, तब शाह आए और 65 प्लस का टारगेट दिया, लेकिन 68 सीटों के साथ कांग्रेस ने सरकार बनाई थी। (Bhupesh on Shah Daura)

अभी यहां का माहौल बिगाड़ने का प्रयास करते हैं, लेकिन फर्क नहीं पड़ता। मरकाम ने कहा कि हम सरकार की नीतियों को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं। जनता का आर्शीवाद कांग्रेस को मिलेगा। 90 विधानसभा में ट्रेनिंग करवा रहे हैं। कार्यकर्ता लोगों के मुद्दों पर काम कर रहे हैं। गांव-गांव सरकार की योजना का फायदा पहुंच रहा है, जो 15 सालों में नहीं हुआ कांग्रेस सरकार ने बीते साढ़े 4 साल में कर दिखाया। वहीं केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के दौरे पर तंज कसते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि 15 साल के रमन राज के कुशासन के बाद 14 सीट में सिमट चुकी भारतीय जनता पार्टी की स्थिति छत्तीसगढ़ में दिनों दिन कमजोर होती जा रही है। (Bhupesh on Shah Daura)

भाजपा के तमाम हथकंडे छत्तीसगढ़ में नाकाम रहे। 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद 5 उपचुनाव हुए, 14 बड़े नगरीय निकायों समेत पंचायत चुनाव में भी भाजपा को करारी हार मिली। मरकाम ने कहा है कि पिछले 1 साल में लगभग दर्जन भर केंद्रीय मंत्री छत्तीसगढ़ आए। किसी भी मंत्री ने अपने विभाग की उपलब्धि या छत्तीसगढ़ के संदर्भ में किसी सौगात का जिक्र तक नहीं किया। भाजपा के तमाम नेताओं की सांप्रदायिक राजनीति, धर्मांतरण के तथ्यहीन आरोप और गोडसे प्रेम सर्वविदित है। संवैधानिक पदों पर बैठे केंद्रीय मंत्री भी नफरत और उन्माद फैलाकर भाजपा के लिए राजनीतिक जमीन तैयार करने का प्रयास करते हुए दिखे। भाजपा का शीर्ष नेतृत्व भी मान चुका है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा चुनावी मुकाबले में कहीं नहीं है और छत्तीसगढ़ का भाजपा नेतृत्व विपक्ष का धर्म निभाने में पूरी तरह से असफल साबित हुआ है। (Bhupesh on Shah Daura)

बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दुर्ग के जयंती स्टेडियम पहुंचेंगे, जहां वे 50 मिनट तक आम जनता को संबोधित करेंगे। गृहमंत्री का दौरा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। इसको देखते हुए पूरे जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली से जारी कार्यक्रम के मुताबिक शाह दिल्ली से विमान के जरिए रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। फिर हेलीकॉप्टर से भिलाई के जयंती स्टेडियम में 1 बजकर 35 मिनट पर आएंगे। यहां सड़क मार्ग से वो गायिका उषा बारले के घर जाएंगे। यहां 20 मिनट तक उनसे मुलाकात करेंगे। इसके बाद यहां से सीधे दुर्ग के रविशंकर स्टेडियम दोपहर 2 बजकर 10 मिनट पर पहुंचेंगे। यहां वो 50 मिनट तक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। (Bhupesh on Shah Daura)

वहीं कार्यक्रम के दौरान किसी भी प्रकार की कोई सुरक्षा में चूक ना हो इसके लिए स्टेट पुलिस ने पूरे जिले को छावनी में बदल दिया। अमित शाह जिस रास्ते से जाएंगे उसे सेनेटाइज कर सील कर दिया गया है। वहां किसी भी आम आदमी को जाने की इजाजत नहीं है। पूरे शहर में सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है। शहर में बढ़ते ट्रैफिक दबाव को देखते हुए 22 जून को दुर्ग पुलिस ने शहर में भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है। इस दौरान कोई भारी वाहन शहर के अंदर नहीं जा सकेगा। सभी वाहनों को शहर के बाहर ही रोक दिया जाएगा। कार्यक्रम के बाद भारी वाहनों को एंट्री दी जाएगी। (Bhupesh on Shah Daura)

Related Articles

Back to top button