टीन शेड पर गिरा पेड़, नीचे खड़े 7 श्रद्धालुओं की मौत

Akola Accident News: महाराष्ट्र के अकोला में दर्दनाक हादसा हुआ है, जहां टीन शेड पर पेड़ गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए। हादसा अकोला के पारस गांव में हुआ, जहां 40 से ज्यादा लोग बाबूजी महाराज संस्थान में धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान रविवार को करीब शाम 7 बजे जोरदार बारिश होने लगी और तेज हवा चलने लगी। इसकी वजह से एक नीम का पेड़ उखड़कर उस टीन शेड पर गिर पड़ा जिसके नीचे सभी श्रद्धालु इकट्‌ठा हुए थे।

यह भी पढ़ें:- सचिन पायलट के आरोपों पर अशोक गहलोत से समर्थन में उतरे सीएम भूपेश बघेल, कही ये बात

टीन पर पेड़ गिरने से 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 36 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 3 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और बचाव-राहत टीम मौके पर पहुंची, जिन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। साथ ही घायलों को बाहर निकालकर अस्पताल भिजवाया। बताया जा रहा है कि लोगों ने आरी से पेड़ को काटकर उसे हटाया और मलबे को साफ करने के लिए JCB की मदद ली गई। (Akola Accident News)

पुलिस के मुताबिक पारस अकोला जिले के बालापुर तालुका का एक गांव है, जहां पर बाबूजी महाराज संस्थान के मंदिर में रविवार होने के कारण शाम को आरती और दर्शन के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी थी। संस्थान क्षेत्र में शाम करीब साढ़े सात बजे आरती शुरू हुई। इस मंदिर के बाहर एक बड़ा टीन शेड है। जिले में बेमौसम बारिश हुई, जिसकी वजह से रास्ते से गुजरने वाले लोग और श्रद्धालु बारिश से बचने के लिए टीन शेड के नीचे आकर खड़े हो गए। हादसे के दौरान टीन शेड के नीचे 40 से 50 लोग मौजूद थे। (Akola Accident News)

हादसे को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दुख जताया है। उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने ट्विटर पर लिखा कि ये बताना बहुत दुखद है कि अकोला जिले के पारस में एक मंदिर में धार्मिक समारोह चल रहा था। तभी एक पेड़ के गिरने से टीन शेड कुछ श्रद्धालुओं पर गिर गई और कुछ श्रद्धालुओं की मौत हो गई। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य सरकार और मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने का फैसला किया है।  (Akola Accident News)

Related Articles

Back to top button