बवंडर बना लोगों के लिए काल, 9 की गई जान

Alabama Tornado: अमेरिका के अलबामा में बवंडर से भारी नुकसान हुआ है। बवंडर ने राज्य में भारी तबाही मचाई है, जिससे 9 लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक अलबामा में बवंडर से लोगों का जीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। हजारों लोग बिना बिजली के रह रहे हैं। अलबामा की राज्यपाल ने 9 लोगों की मौत पर शोक जताया है। इसके साथ ही उन्होंने राज्य में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है।

यह भी पढ़ें:- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, सूर्यकुमार यादव को मिला मौका

बवंडर से कई घर तबाह हो गए है और अमेरिका के दक्षिण पूर्व- अलबामा में हजारों घरों की बिजली गुल हो गई है। अलबामा में बवंडर से लोगों का जीनव पूरी तरह से अस्त-वयस्त हो गया है। स्थानीय अधिकारियों ने 13 जनवरी को कहा कि बवंडर में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई है। इससे कई घर नष्ट हो गए है और हजारों घरों की बिजली भी गुल हो गई है। (Alabama Tornado)

अधिकारियों के मुताबिक केंद्रीय अलबामा में मरने वालों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। बता दें कि तूफान 12 जनवरी को मिसीसिपी से जॉर्जिया तक फैला था। नेशनल वेदर सर्विस के मौसम विज्ञानी के अनुसार कम से कम पांच बवंडर मध्य अलबामा में गिरे। उन्होंने कहा कि उनमें से एक ने संभावित रूप से दक्षिण-पश्चिम सेल्मा, अलबामा से जॉर्जिया-अलबामा राज्य लाइन तक लगभग 150 मील (241 किमी) की दूरी तय की। (Alabama Tornado)

बचाव टीम अलबामा के ऑटुगा काउंटी में लापता लोगों की तलाश कर रही है, जहां सात लोगों की मौत की सूचना मिली है। आपातकालीन प्रबंधन निदेशक एर्नी बैगेट ने एमएसएनबीसी पर कहा कि समय रहते छात्रों का जल्दी रेस्क्यू किया गया। काउंटी कोरोनर बस्टर बार्बर ने रॉयटर्स को बताया कि हताहतों की संख्या में वृद्धि होगी। उन्होंने एक फोन साक्षात्कार में कहा कि सूचना मिली है कि हमें और शव मिल रहे हैं। बचाव दल का तलाश अभियान जारी है। स्थानीय शेरिफ कार्यालय के मुताबिक ऑटुगा काउंटी में तूफान से 50 संपत्तियों को नुकसान पहुंचा है। जबकि कई लापता है। (Alabama Tornado)

Related Articles

Back to top button