2024 के आम चुनाव की तैयारी में जुटे PM मोदी, सांसदों से कहा- इन चीजों पर करें फोकस

Modi Preparing for 2024: PM नरेंद्र मोदी ने 2024 में होने वाले आम चुनावों की तैयारी में जुट गए हैं। उन्होंने हाल में समाप्त हुए संसद के शीतकालीन सत्र के बाद BJP सांसदों के साथ ब्रेकफास्ट मीटिंग की। उन्होंने सांसदों को सोशल मीडिया के महत्व और वर्तमान समय में आने वाले समय में डिजिटल उपस्थिति के बारे में समझाया। सूत्रों के मुताबिक PM मोदी ने सांसदों को राज्यों के हिसाब से मिलने बुलाया था। उन्होंने सांसदों से कहा गया कि वे सोशल मीडिया पर अपनी फॉलोइंग बढ़ाने और मतदाताओं को जोड़े रखने के लिए सख्ती से काम करें।

यह भी पढ़ें:- बवंडर बना लोगों के लिए काल, 9 की गई जान

PM मोदी ने लोगों को जोड़ने के लिए राज्यसभा से पार्टी के सांसदों पर विशेष रूप से ध्यान देने के लिए कहा। भाजपा के राज्यसभा में 92 सांसद हैं। PM मोदी ने राज्यसभा सांसदों से कहा कि वे पार्टी द्वारा उन्हें सौंपे गए क्षेत्र की जिम्मेदारियों में सक्रिय भागीदारी करें। उनके काम प्रोत्साहित करने वाले होने चाहिए, जो क्षेत्र उन्हें सौंपा गया है। उसका नियमित दौरा करना फायदेमंद होगा। क्षेत्र में उनकी उपस्थिति स्थानीय लोगों के मन में दर्ज होनी चाहिए। (Modi Preparing for 2024)

प्रधानमंत्री ने केंद्र द्वारा किए गए कार्यों का प्रचार करने पर जोर दिया, जिससे लोगों में सरकार के प्रति विश्वास पैदा हो। सांसदों को हर समय संसद में उपस्थित रहने और बहस और चर्चा के लिए तैयार होकर आने को भी कहा गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों से पूछा कि उन्होंने प्रधानमंत्री संग्रहालय, काशी और महाकाल गलियारे, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा किया या नहीं। PM ने कहा कि अगर सांसदों ने यहां का दौरा नहीं किया तो करें और अपने क्षेत्र के लोगों को भी यहां जाने के लिए प्रोत्साहित करें। इन ऐतिहासिक स्थानों पर जनता के लिए यात्राओं का आयोजन करें। (Modi Preparing for 2024)

बता दें कि भारत को दिसंबर 2022 में पूरे एक साल के लिए G20 की अध्यक्षता मिली है। इस एक साल में देश के 55 से ज्यादा शहरों में 600 से अधिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस मौके को देश का गौरव बताते हुए PM मोदी ने कहा कि इन कार्यक्रमों में आम लोगों को भागीदारी के लिए प्रोत्साहित करें। PM नरेंद्र मोदी ने 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद एक दिन की भी छुट्‌टी नहीं ली है। वह अपने स्वास्थ्य को लेकर भी सजग रहते हैं। सांसदों के साथ बैठक में उन्होंने पूछा कि वे कितने नियमित हेल्थ चेकअप कराते हैं। अगर नहीं कराते तो उन्हें बिना देरी ऐसा करना चाहिए। (Modi Preparing for 2024)

जानकारी के लिए बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में जीत की हैट्रिक लगाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। पार्टी 2019 के आम चुनाव में हारी हुई सीटों पर फोकस कर रही है। भाजपा के पास लोकसभा के लिए पहले से ही एक योजना है, जिसमें 160 सीटें चिन्हित की गई हैं, जहां पार्टी पहले नहीं जीती है। इस बार हारी हुई सीटों को भी जीतने का लक्ष्य रखा गया है। इसी आधार पर तैयारी की जा रही है, ताकि जो सीटें पिछली बार जीत नहीं पाई थी, वो इस बार जीत ही लें। (Modi Preparing for 2024)

Related Articles

Back to top button