29 MBBS डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू, अब तक नहीं दी है ज्वाइनिंग

Chhattisgarh MBBS Doctors: छत्तीसगढ़ के विभिन्न शासकीय अस्पतालों में पदस्थ किए गए MBBS अनुबंधित चिकित्सा अधिकारी जिन्होंने अपने पदस्थापना स्थल पर कार्यभार ग्रहण नहीं किया है, उनके खिलाफ बॉन्ड की पूरी राशि की वसूली की कार्रवाई की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 9 नवंबर 2022 को 212 MBBS अनुबंधित चिकित्सा अधिकारियों को अपने पदस्थापना स्थल में पांच दिनों के भीतर कार्यभार ग्रहण करने अंतिम अवसर प्रदान करने के लिए सूचना (Notice) जारी की गई थी।

यह भी पढ़ें:- 2024 के आम चुनाव की तैयारी में जुटे PM मोदी, सांसदों से कहा- इन चीजों पर करें फोकस

इसके परिपालन में 212 में से 183 अनुबंधित चिकित्सा अधिकारियों ने अपनी उपस्थिति दे दी है, लेकिन 29 अनुबंधित चिकित्सा अधिकारी अभी भी अनुपस्थित हैं। राज्य शासन के चिकित्सा शिक्षा विभाग के छत्तीसगढ़ चिकित्सा, दंत चिकित्सा और भौतिक चिकित्सा (फिजियोथैरेपी) स्नातक प्रवेश नियम के अनुसार बॉन्ड की शर्तों का अनुपालन नहीं करने वाले अनुपस्थित चिकित्सकों के खिलाफ बॉन्ड की संपूर्ण राशि की वसूली की कार्रवाई भू-राजस्व की बकाया राशि के रूप में किए जाने का प्रावधान है। (Chhattisgarh MBBS Doctors)

राज्य मेडिकल काउंसिल में MBBS स्नातक योग्यता का स्थायी पंजीयन अभ्यर्थी को प्रदान की गई अंतिम डिग्री के आधार पर ही किया जाएगा। डिग्री के लिए अभ्यर्थी को अपने महाविद्यालय के अधिष्ठाता को अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा, जिनकी अनुशंसा पर विश्वविद्यालय द्वारा अंतिम डिग्री प्रदान की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस संबंध में कार्यवाही किए जाने के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग के संचालक, मेडिकल कांउसिल के रजिस्ट्रार एवं आयुष युनिवर्सिटी उपरवारा, नया रायपुर के अधिष्ठाता को पत्र लिखा गया है। बॉन्ड की शर्तों का पालन नहीं करने वाले अनुबंधित चिकित्सा अधिकारियों के खिलाफ वसूली की कार्रवाई शुरू की गई है। (Chhattisgarh MBBS Doctors)

पदस्थापना स्थल पर अभी तक ज्वाइनिंग नहीं देने वाले 29 चिकित्सा अधिकारियों ईशान यादव, राजेंद्र प्रसाद दत्ता, शिवेंद्र सिंह मरई, व्यास नारायण, राजीव सिंह ठाकुर, उर्वशी मेश्राम, हरेश कुमार बघेल, प्रकाश गुप्ता, श्रद्धा सोनी, शिवम अवस्थी, दीक्षाश्री सिंह, स्पर्श गुप्ता, अर्जुन सिंह चौहान, भारती कुमेटी, वैशाली बिसेन, पारूल पांडेय, शुभांगी, सौम्या गोयल, किशन साव, निशांत जैसवाल, नितिन कुमार साहू, देशांत धनखर, हिमांशी गजभिए, जय अवधेश सिंह, निर्मला सैनी, पवन कुमार पाटीदार, नवदीप, रोताश कुमार और योगेश कुमार मीणा के खिलाफ नियमानुसार बॉन्ड राशि की वसूली की कार्रवाई की जा रही है। (Chhattisgarh MBBS Doctors)

Related Articles

Back to top button