छत्तीसगढ़ में बंद हो सकते हैं सभी स्कूल-कॉलेज, ऑनलाइन परीक्षा को लेकर भी होगी चर्चा

रायपुर : छत्तीसगढ़ में बढ़ते संक्रमण के मामलों के कारण एक बार फिर स्कूल-कॉलेजों को बंद करने को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। आज खोलने या बंद करने को लेकर चर्चा होगी। इसके अलावा ऑनलाइन परीक्षा को लेकर भी चर्चा होगी।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : कल से शुरू होगा बूस्टर डोज, फ्रंटलाइन वर्कर सहित 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को लगेगा कोविड का तीसरा टीका

schools-colleges can be closed in Chhattisgarh : बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्कूल लगभग 3 दिन पहले ही बंद हो चुके हैं। दूसरी ओर स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन परीक्षा लेने का फैसला लिया है। जिसके बाद फिर से ऑनलाइन परीक्षा की मांग उठने लगी है।

10वीं-12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा आज से :

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं और 12वीं बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षा आज से शुरू हो रही है। ऑफलाइन मोड पर हो रही परीक्षा में छात्रों का कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। इनमें विद्यार्थियों में सर्दी खांसी के लक्षण होने पर एंट्री नहीं मिलेगी। बात दें कि प्रैक्टिकल परीक्षा दो पालियों में होगी। सुबह 8 से 11 बजे पहली पाली की परीक्षा होगी। इसके बाद दोपहर 2 से 5 तक दूसरी पाली की परीक्षाएं चलेंगी।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : प्रधानमंत्री मोदी की नये भारत की संकल्पना में विद्यार्थियों का होगा महत्वपूर्ण योगदान :अनुसुईया उइके

सीएम आज करें उच्च शिक्षा के बजट पर चर्चा :

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज उच्च शिक्षा के बजट पर चर्चा करेंगे। वहीं चर्चा के दौरान कॉलेजों को लेकर बड़ा निर्णय ले सकते हैं। संभावना जताई जा रही है कि परीक्षाएं ऑनलाइन हो सकती है। फिलहाल चर्चा के बाद ही फैसला​ लिया जाएगा।

बजट पर चर्चा के लिए होगी बैठक :

आगामी बजट को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज मंत्रियों से चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे से बैठक करेंग। सबसे पहले मंत्री अमरजीत भगत से चर्चा करेंगे। इसके बाद दोपहर 12 बजे से मंत्री जयसिंह अग्रवाल, 1.00 बजे से मंत्री उमेश पटेल, 3 बजे से मंत्री अनिला भेड़िया, 4 बजे से मंत्री गुरु रूद्रकुमार से चर्चा करेंगे। मंत्रियों के विभागों की बजट तैयारी और नवीन मद प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे।

Related Articles

Back to top button