महंगाई का एक और झटका! राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर बढ़ाया वैट, जानें नई कीमत

VAT On Petrol Diesel: पंजाब की जनता को महंगाई का बड़ा झटका लगा है. पंजाब प्रदेश सरकार ने डीजल (Diesel Price) पर वैल्यू एडेड टैक्स  पर बढ़ोतरी की घोषणा की है. मिली जानकारी के अनुसार, पंजाब सरकार ने रविवार को पेट्रोल की कीमत पर 92 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत पर 88 पैसे प्रति लीटर वैट वृद्धि की घोषणा की। राज्य के आबकारी एवं कराधान विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर जानकारी दी।

यह भी पढ़ें:- मोबाइल यूजर्स के लिए खुशखबरी, Jio ने लॉन्च किए ये 5 नए प्लान्स 

राज्य सरकार ने अतिरिक्त संसाधान जुटाने के लिए यह वैट लगाने का ऐलान किया है। इस वृद्धि के बाद राज्य में एक लीटर पेट्रोल की कीमत अब 98.65 रुपये और डीजल की कीमत 105.24 रुपये प्रति लीटर हो गई है। आपको बता दें कि इससे पहले फरवरी में भी मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई वाली पंजाब सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर 90 पैसे सेस लगाने का फैसला किया था।

एक साल में दूसरी बार बढ़ोतरी (VAT On Petrol Diesel)

मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई वाली पंजाब सरकार ने एक साल में दूसरी बार पेट्रोल और डीजल पर कर बढ़ाने को फैसला किया है। इससे पहले फरवरी महीने में राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर 90 पैसे सेस लगाने का फैसला किया था। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज की बढ़ोतरी से राज्य सरकार को 600 करोड़ रुपये अतिरिक्त राजस्व प्राप्त होने की उम्मीद है। अधिकारियों का कहना है कि कीमतों में आज की बढ़ोतरी के बावजूद पंजाब में डीजल की कीमत पड़ोसी राज्य हरियाणा की तुलना में सस्ती होगी। (VAT On Petrol Diesel)

Related Articles

Back to top button