12वीं के छात्र ने की फांसी लगाकर खुदकुशी, प्रेम प्रसंग के चलते दी जान

Surajpur Student Suicide: छत्तीसगढ़ में आत्महत्या की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। ताजा मामला सूरजपुर जिले का है, जहां 12वीं में पढ़ने वाले एक छात्र ने प्रेम प्रसंग के चलते फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मरने से पहले उसने अपने मोबाइल की वीडियो रिकॉर्डिंग भी ऑन रखी थी। इससे पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामला जय नगर थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक महावीरपुर के अजिरमा का रहने वाला अखिलेश ठाकुर (उम्र 17) का एक लड़की से प्रेम प्रसंग था। वह लड़की के साथ भागना चाहता था, लेकिन उसने मना कर दिया।

यह भी पढ़ें:- कुदरत ने बरपाया कहर, बारिश और बाढ़ से 315 लोगों की मौत, पढ़ें पूरी खबर

लड़की के मना करने से दुखी होकर अखिलेश ने फांसी लगा ली। परिजनों ने देखा तो फंदे से उतारकर अंबिकापुर अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। छात्र की मौत के बाद अस्पताल प्रबंधन की सूचना पर अंबिकापुर के गांधी नगर पुलिस ने मर्ग कायम किया। वहीं पोस्टमॉर्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया। परिजनों ने शनिवार शाम को अखिलेश के शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया। शाम को पुलिस ने लड़के के मोबाइल की जांच की तो खुदकुशी का वीडियो सामने आया। शुरुआती जांच में पता चला कि वह किसी नाबालिग को पसंद करता था। दोनों के बीच प्रेम संबंध था। (Surajpur Student Suicide)

दूसरे जाति से थी लड़की: पुलिस

लड़की दूसरे जाति की थी। अखिलेश ठाकुर ने नाबालिग से कहा कि हम भाग जाते हैं, क्योंकि परिवार वाले नहीं मानेंगे। इस पर किशोरी ने समझाया कि उसे आगे पढ़ना है। वह इस तरह का कदम नहीं उठा सकती। इससे दुखी होकर अखिलेश ने फांसी लगा ली। जयनगर थाना प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी स्निग्धा सलामे ने बताया कि अभी उनके पास मर्ग डायरी नहीं पहुंची है, जिसके कारण जयनगर पुलिस को ज्यादा जानकारी नहीं है। मर्ग डायरी मिलने के बाद मामले में जांच आगे बढ़ेगी। मृतक अखिलेश अजिरमा हायर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ता था। वह तीन भाइयों में सबसे छोटा था। घटना को लेकर पुलिस पिता गोपी ठाकुर और परिवारजनों से भी पूछताछ करेगी। बता दें कि छत्तीसगढ़ में आत्महत्या का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। (Surajpur Student Suicide)

Related Articles

Back to top button