आज शपथ लेंगी नवनिर्वाचित विधायक सावित्री मंडावी, सदन में उठाए जाएंगे ये मुद्दे

Chhattisgarh Winter Session: छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो रहा है, जिसमें मंगलराम उसेंडी के निधन का उल्लेख होगा। 5 विभागों के प्रतिवेदन पटल पर रखे जाएंगे। सदन में आज 2 विषयों पर ध्यानाकर्षण आएगा। ध्यानाकर्षण में तेलीबांधा एक्सप्रेस वे का मामला उठेगा। इसके साथ ही आज नवनिर्वाचित विधायक सावित्री मंडावी शपथ लेंगी। बता दें कि सावित्री मंडावी भानुप्रतापपुर उपचुनाव में निर्वाचित हुई हैं।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र, CM ने कहा- राज्यपाल को एकात्म परिसर से पर्ची भेजी जा रही

वहीं BJP आज से शुरू होने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र में कानून व्यवस्था, किसानों की समस्याओं और अधिकारियों कर्मचारियों के नियमितीकरण को लेकर स्थगन प्रस्ताव लाएगी। भाजपा इस स्थगन प्रस्ताव पर सदन से काम रोक कर चर्चा कराए जाने की मांग करेगी। शीतकालीन सत्र में विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति तैयार करने कल देर शाम नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बंगले में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई। (Chhattisgarh Winter Session)

बैठक में सभी विधायकों को प्रमाणिकता के साथ विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने की जिम्मेदारी दी गई। बैठक के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बदहाल है। किसान धान खरीदी और अन्य मामलों में परेशान हैं। वहीं BJP विधायक अजय चंद्राकर ने प्रदेश सरकार पर आरक्षण को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को क्वांटिफाईबल आयोग का डाटा सदन में पेश करना चाहिए। इसके अलावा राजभवन ने जो मुद्दा उठाया है उसे सदन में रखना चाहिए।  (Chhattisgarh Winter Session)

BJP विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि राजभवन किए उठाए गए मुद्दे पर सदन में बहस होनी चाहिए। अगर हम सहमत होते हैं, तब हम समर्थन देंगे। ये आरक्षण के नाम पर सिर्फ राजनीति कर रहे हैं। वहीं नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि तीन मामलों में सदन में स्थगन लाएंगे, जिसमें कानून व्यवस्था, किसान समस्या और नियमितीकरण शामिल है, जिसे लेकर काम रोक कर चर्चा कराए जाने की मांग करेंगे। बैठक में भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जमवाल , प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ,पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक , वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल , अजय चंद्राकर, शिवरतन शर्मा और कृष्णमूर्ति बांधी मौजूद थे। (Chhattisgarh Winter Session)

Related Articles

Back to top button