Asian Games 2023: बांग्लादेश को हराकर फाइनल में भारत, सिल्वर मेडल पक्का

Asian Games 2023 : एशियाई खेलों में भारत बनाम बांग्लादेश महिला क्रिकेट टी-20 के मुकाबले में रविवार को दो विकेट पर 52 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया है। इसी के भारत फाइनल में पहुंचा गया है जहां उसका मुकाबला सोमवार को अगले सेमीफाइनल विजेता टीम से होगा। आज सुबह झेजियांग यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी पिंगफेंग क्रिकेट मैदान में बांगलादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.5 ओवर में 51 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़े :- पन्नू के बाद 19 खालिस्तानी आतंकियों पर NIA का शिकंजा, जारी की नई लिस्ट, जब्त होगी सबकी संपत्ति

बांग्लादेश की टीम को भारतीय गेंदबाज पूजा वस्त्रकर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले ही ओवर की पहली और पांचवी गेंद पर दो झटके दिए। उसके पूजा वस्त्राकर अपने स्पेल के तीसरे ओवर में शोभना मोस्तरी को आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। उस समय बांग्लादेश का स्कोर पांच ओवर के बाद 18 रन था। तितास साधु ने बंगलादेश के पावरप्ले में शोर्ना अख्तर को क्लीन बोल्ड कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया। इसके बाद 25 रन के स्कोर पर वैद्य ने निगार सुल्ताना को रन आउट कर दिया। आठवें ओवर में बंगलादेश ने छठा विकेट के रूप में फाहिमा खातून रन आउट हुई। 33 रन के स्कोर पर बंगलादेश को सातवां विकेट गिरा। (Asian Games 2023)

यह भी पढ़े :- भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मुकाबला आज, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

बांग्लादेश की सबसे अधिक 12 रन कप्तान निगर सुल्ताना ने बनाए। इसके अलावा उसका कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू नहीं सका। नाहिदा अख्तर नौ रन बनाकर टीम की दूसरी सर्वोच्च स्कोरर रही। भारत के लिए पूजा वस्त्राकर ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाये। तितास साधु, अमनजोत कौर, राजेश्वरी गायकवाड़ और देविका वैद्य को एक-एक विकेट मिला।

इसके बाद 52 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने आठ ओवर पांच गेंदों में 52 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया है। भारत की इस जीत के साथ ही क्रिकेट में उसका पहला एशियाई खेल पदक पक्का हो गया है। भारत की ओर से जेमिमा रोड्रिग्स ने 15 गेंदों पर 20 रन बनाकर नाबाद रही। उन्होंने अपनी पारी तीन चौके भी लगाए है। वही शेफाली वर्मा ने 21 गेदों में 17 रन बनाए। (Asian Games 2023)

उन्होंने अपनी पारी में दो चौके भी लगाए। भारत को पहला विकेट स्मृति मंधाना (7) रन के रूप में गिरा। मंधाना को मरुफा अख्तर ने आउट किया। भारत का दूसरा विकेट शेफाली वर्मा के (7) के निजी स्कोर पर गिरा। जेमिमा रोड्रिग्स ने 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर विजयी शॉट लगाते हुए भारत को फाइनल में पहुंचाया।

Related Articles

Back to top button